ब्रिस्बेन। एशेज से पहले दो चिर प्रतिद्वंद्वियों ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच शब्दों की जंग शुरू हो चुकी है. इंग्लैंड टीम से बाहर चल रहे हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन के बयान पर पलटवार किया है. हेडन ने हाल ही में कहा था कि वह इंग्लैंड के अनुभवहीन मध्यक्रम से प्रभावित नहीं हैं. इंग्लैंड के मध्यक्रम में मार्क स्टोनमैन, जेम्स विंसे और डेविड मलान हैं.

क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) की आधिकारिक वेबसाइट ने हेडन के हवाले से लिखा है कि इस टीम में बस खिलाड़ियों को शामिल किया गया है. मैंने आधी टीम देखी लेकिन ईमानदारी से कहूं तो मैं इस टीम के आधे खिलाड़ियों को भी नहीं जानता.

उन्होंने कहा कि हां, इंग्लैंड के पास स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन, जैसे अनुभवी तेज गेंदबाज हैं. उनके पास एलिस्टर कुक और जोए रूट जैसे दो अच्छे बल्लेबाज भी हैं. इनके अलावा पूरी टीम को कोई नहीं जानता कि वह क्या है.

हेडन के इस बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए स्टोक्स ने कहा- हेडन ने कहा कि वह इंग्लैंड की आधी टीम को नहीं जानते. टीम में से सिर्फ दो खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्होंने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेली है. वो वाकई में क्रिकेट पंडित हैं?

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज का पहला टेस्ट मैच गुरुवार से शुरू हो रहा है.