नई दिल्ली : भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि चोटिल तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ज्यादा से ज्यादा तीन मैच के लिए बाहर होंगे. कुमार को रविवार को गेंदबाजी के दौरान दूसरे ओवर की चौथी गेंद पर हैमस्ट्रिंग में तकलीफ हुई. वह पाकिस्तान की पारी के दौरान फील्डिंग करने नहीं आए. मैदान से बाहर जाने के बाद टीम फीजियो पैट्रिक फारहार्ट ने कुमार की जांच की और उन्हें मैदान से बाहर रखने का निर्णय लिया.

कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ जीत हासिल करने के बाद मैनचेस्टर में कहा कहा, “भुवी को फिसलने के कारण थोड़ी चोट आई है. यह बहुत गंभीर नहीं है और कुछ मैचों में वे ठीक हो जाएंगे. ज्यादा से ज्यादा तीन मैच.”

कप्तान ने कहा कि वे मोहम्मद शमी को टीम में शामिल करेंगे जोकि पूरी तरह से तैयार हैं. कोहली ने कहा, “वह हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं और हमें उम्मीद है कि वह जल्द ठीक हो जाएंगे. लेकिन हमारे पास शमी हैं और हमें अधिक चिंता करने की जरूरत नहीं है. भुवी को भी नहीं लगता कि उनकी चोट गंभीर है और कुछ समय में वह ठीक हो जाएंगे.”

OUT नहीं होने के बावजूद पवेलियन लौट गए कोहली, मैच के बाद हुआ खुलासा

गौरतलब है कि भारत और पाकिस्तान के बीच मैनचेस्टर में मैच खेला गया. इसमें भारत ने 89 रन से शानदार जीत हासिल की. भारत ने पहले बैटिंग करते हुए 336 रन बनाए. इसके जवाब में पाकिस्तान की टीम मैदान में बैटिंग करने उतरी. लेकिन 35 ओवर के बाद बारिश की वजह से खेल रुक गया. लिहाजा डकवर्थ लुईस नियम से ओवरों की संख्या 50 से घटाकर 40 कर दी गई. हालांकि पाक अपने नए लक्ष्य को हासिल नहीं कर सकी.