नई दिल्ली : तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार विश्व कप के लिए चुनी गई भारतीय टीम का अहम हिस्सा हैं, लेकिन 29 साल का यह तेज गेंदबाज इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद के साथ खेलते हुए अपने प्रदर्शन में निरंतरता की कमी से जूझ रहा है. भुवनेश्वर ने आईपीएल के इस सीजन में 13 मैचों में कुल नौ विकेट लिए हैं.

भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज और 1983 विश्व कप जीत का हिस्सा रहे मदन लाल का मानना है कि भुवनेश्वर विश्व कप में अच्छा करेंगे. मदन लाल ने आईएएनएस से कहा, “वह आईपीएल में ठीक प्रदर्शन कर रहे हैं. वह हमारे मुख्य तेज गेंदबाजों में से एक हैं. उनके पास काफी अनुभव है. उन्होंने अतीत में भी अच्छा किया है. विश्व कप अलग स्तर है, मुझे भरोसा है कि वह इंग्लैंड में अच्छा करेंगे.”

ICC Ranking में टीम इंडिया को नुकसान, पाकिस्तान बना नंबर 1

भुवनेश्वर ने 2012 में भारतीय टीम में पदार्पण किया था और तब से वह टीम का अभिन्न हिस्सा हैं. 2015 में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की संयुक्त मेजबानी में खेले गए विश्व कप में वह खराब फिटनेसे के कारण सिर्फ एक मैच ही खेल पाए थे.

शाहिद अफरीदी ने क्रिकेट करियर के सबसे बड़े झूठ का किया खुलासा

पिछले विश्व कप से बाद से भुवनेश्वर के खेल में गजब का सुधार देखा गया है. भुवनेश्वर, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह की तिगड़ी ने बीते तकरीबन दो साल में भारतीय टीम को एक बेहतरीन गेंदबाजी टीम के रूप में स्थापित किया है.