आईपीएल 2020 के लिए होने वाली नीलामी की प्रक्रिया से एक महीना पहले किंग्‍स इलेवन पंजाब ने साउथ अफ्रीका के विस्‍फोटक बल्‍लेबाज डेविड मिलर(David Miller) को रिलीज कर दिया। मिलर जैसे खिलाड़ी को टीम से बाहर का रास्‍ता दिखाए जाने पर हर कोई हैरान था। मिलर को ऑस्‍ट्रेलिया की बिग बैश लीग से एक बड़ा ऑफर मिला है।

पढ़ें:- लसिथ मलिंगा ने टी20 क्रिकेट से संन्‍यास पर लिया यू-टर्न, कहा- मैं अभी…

फ्रेंचाइजी होबार्ट हरिकेंस्‍स ने बिग बैश लीग (Big Bash League) के सीजन 2019-20 के लिए डेविड मिलर को साइन किया है। वो दुनिया भर की क्रिकेट लीग में मिलाकर 294 टी20 मैच खेल चुके हैं। उम्‍मीद जताई जा रही है कि ऑस्‍ट्रेलिया की राष्‍ट्रीय टीम में डार्सी शॉर्ट और बेन मैकडरमोट को जगह मिलने की स्थिति में मिलर को मौका मिलेगा।

फ्रेंचाइजी के सीईओ ने अपने बयान में कहा, “डेविड मिलर को टीम के साथ जोड़कर हम काफी उत्‍साहित हैं। हमें उम्‍मीद है कि मिलर की विस्‍फोटक बल्‍लेबाजी हमारे फैन्‍स का अच्‍छा मनोरंजन करेगी।”

पढ़ें:- Day-Night Test: अश्विन और जडेजा पर भारी पड़ सकते हैं कुलदीप, पेसर्स का चलना मुश्किल, जानिए क्यों?

मिलर ऐसे खिलाड़ी हैं जो आईपीएल के इतिहास में लंबे समय तक किसी एक फ्रेंचाइजी के साथ बने रहे हों। वो पंजाब के लिए दूसरे सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। साल 2016 में उन्‍होंने पंजाब फ्रेंचाइजी की कप्‍तानी भी की थी।