BBL में कोरोना का कहर, Melbourne में सभी मैचों का आयोजन होना लगभग तय

बिग बैश लीग की आठों टीमों में कोरोना के मामले पाए गए हैं, जिससे कई मैच स्थगित हो चुके हैं. अब इस लीग में बाकी मैचों का आयोजन मेलबर्न में हो सकता है.

Published: January 6, 2022 6:01 PM IST

By India.com Hindi Sports Desk | Edited by Rajender Gusain

BBL में कोरोना का कहर, Melbourne में सभी मैचों का आयोजन होना लगभग तय
कोरोना के चलते बिग बैश लीग के कई मैच रद्द हो चुके हैं. (PC- Twitter)

बिग बैश लीग (BBL) में कोरोना का साया मंडरा रहा है. मेलबर्न स्टार्स (Melbourne Stars) के कप्तान ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) बुधवार को कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं. मैक्सवेल ने सोमवार को मेलबर्न रेनेगेड्स (Melbourne Renegades) के खिलाफ खेले गए मैच के बाद कोविड के रैपिड एंटीजन का परीक्षण किया गया था, जिसमें वे कोविड से संक्रमित पाए गए.

Also Read:

बीबीएल की आठों टीमों में कोरोना संक्रमण के कई मामले पाए गए हैं, जिससे कई मैच स्थगित हुए हैं. अब इस लीग में बाकी मैचों के आयोजन को लेकर बड़ा कदम उठाया जा रहा है. कोरोना प्रभावित बिग बैश लीग को हर हालत में पूरा कराए जाने की कवायद जारी है. ऐसे में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इस लीग के शेष सभी मैचों का आयोजन मेलबर्न में करा सकता है.

इस फैसले की घोषणा क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) के सीईओ निक हॉकली (Nick Hockley) ने की जिन्होंने कहा कि सभी आठ टीमों को मेलबर्न में बायो बबल में रखने की योजना है जिससे आयोजकों को आगे कोरोना मामले पाये जाने पर मैच स्थगित होने पर उन्हें नये सिरे से कराने में आसानी होगी. हॉकली ने कहा, ‘‘यह अभूतपूर्व है. हम धीरे धीरे टीमों को मेलबर्न लेकर आ रहे हैं. इससे मैचों के आयोजन में आसानी रहेगी.’’

बता दें कि बायो बबल में आयोजन के बावजूद कोविड-19 के कई मामले आने के कारण ऑस्ट्रेलिया की घरेलू क्रिकेट बुरी तरह प्रभावित हुई है. कई मैचों के कार्यक्रम में बदलाव करना पड़ा है. महिला और पुरुष दोनों के घरेलू क्रिकेट मैचों पर इसका प्रभाव पड़ा है, जिसके कारण क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को कार्यक्रम में बदलाव करने के लिये मजबूर होना पड़ा है.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 6, 2022 6:01 PM IST