दक्षिण अफ्रीकी कप्तान फाफ डु प्लेसिस का कहना है कि अगर दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स आगामी टी20 विश्व कप से पहले टीम में वापसी करते हैं तो उनका स्वागत है। दरअसल साल 2018 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके डिविलियर्स ने हाल ही में ये बयान दिया था कि वो राष्ट्रीय टीम में वापसी करना चाहते हैं।

ब्रिसबेन हीट की ओर से बिग बैश लीग में डेब्यू करने वाले डिविलियर्स ने ऑस्ट्रेलियाई वेबसाइट को दिए बयान में कहा कि वो टीम डायरेक्टर ग्रीम स्मिथ और कोच मार्क बाउचर के साथ कप्तान डु प्लेसिस से भी इस बारे में बात करते चुके हैं।

डु प्लेसिस ने जब डिविलियर्स की वापसी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि बात लगभग पक्की हो चुकी है। इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट से पहले प्रोटियाज कप्तान ने कहा, “बात वही है जो मैने पहले कहा था। हमारे बीच बातचीत बुई और नए कोचिंग स्टाफ के चुने जाने से पहले मैं उसे टीम में वापस लाने को लेकर बेहद उत्सुक था।”

मुंबई वनडे: केएल राहुल के कैच छोड़ने पर फैंस ने लगाए धोनी-धोनी के नारे

बता दें कि डिविलियर्स ने पिछले साल इंग्लैंड में हुए वनडे विश्व कप के लिए भी टीम में लौटने की इच्छा जाहिर की थी लेकिन टूर्नामेंट से पहले दक्षिण अफ्रीका के लिए एक भी मैच ना खेलने की वजह से उनकी वापसी को हरी झंडी नहीं मिली। इसलिए डु प्लेसिस चाहते हैं कि अगर डिविलियर्स टी20 विश्व कप खेलना चाहते हैं तो वो मौजूदा स्क्वाड के साथ कुछ मैच खेलें।

कप्तान ने आगे कहा, “ये इस बात की एक प्रक्रिया थी कि अगले साल टी 20 क्रिकेट के संदर्भ में टीम कैसी दिखती है। कितने मैच होंगे, कहां और कब होंगे? और फिर उसकी टीम में वापसी के तरीके के बारे में सोचेंगे। वो वापस आने के लिए उत्सुक है। मुझे नहीं पता कि कब।”

ICC से ‘खेल भावना सम्मान’ पाकर हैरान हैं विराट कोहली

उन्होंने कहा, “आदर्श स्थिति में, हम चाहेंगे कि आगामी टी20 विश्व कप से पहले अपने सर्वश्रेष्ठ 11, 12, 13 खिलाड़ियों को साथ में कुछ मैच खिलाएं। (2019 वनडे विश्व कप में) खिलाड़ियों और कॉम्बिनेशन की खोज जारी थी। मैं चाहूंगा कि इस बार कॉम्बिनेशन पहले ही सेट हो जाए ताकि लड़के एक साथ ज्यादा से ज्यादा मैच खेल सकें।”