नई दिल्ली. कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मुंबई इंडियंस को बड़ी जीत मिली. इस जीत ने उनके लिए टॉनिक का काम किया. रोहित एंड कंपनी की इस कामयाबी में वैसे तो मुंबई की पलटन के ग्यारह खिलाड़ियों का हाथ रहा लेकिन जिस एक खिलाड़ी टीमों के बीच सबसे बड़ा अंतर पैदा किया और जिस वज से मुंबई को जीत के लिए ज्यादा पापड़ नहीं बेलने पड़े वो खिलाड़ी रहे इशान किशन. तेज-तर्रार इनिंग खेलकर केकेआर को हार के मुंह में धकेलने वाले इशान बिहार के रहने वाले हैं. ईडन गार्डन्स की पिच पर बल्ला लेकर उतरते ही बिहारी बाबू इशान ने बता दिए थे कि उनका इरादा क्या है. बस फिर क्या था देखते ही देखते ठोक दिए 21 गेंदों पर 62 रन, 5 चौके, 6 छक्के और 295 के स्ट्राइक रेट के साथ. इस धमाकेदार पारी के दौरान उन्होंने अपना अर्धशतक 17 गेंदों पर पूरा किया. वो मुंबई इंडियंस के लिए केरॉन पोलार्ड के साथ संयुक्त तौर पर सबसे तेज अर्धशतक जड़ने वाले बल्लेबाज हैं तो वहीं IPL के इस सीजन में सबसे तेज अर्धशतक लगाने वालों में लोकेश राहुल के बाद दूसरे नंबर पर हैं. Also Read - COVID-19 Vaccination Drive: वैक्सीन का इंतजार हुआ खत्म, दुनिया के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान के लिए देश तैयार

Also Read - Coronavirus Vaccination: इस देश ने कोविड-19 के लिए भारत में बनी एस्ट्राजेनेका के टीके को दी मंजूरी

‘बिहारी बाबू’ की पारी में स्पेशल क्या है? Also Read - School Reopening Latest Updates: महाराष्ट्र और हिमाचल प्रदेश में खुलने जा रहे है स्कूल-कॉलेज, जानें कब से शुरू होगा शिक्षण कार्य

इशान किशन की धमाकेदार इनिंग में स्पेशल क्या था जिसने KKR और मुंबई के बीच लकीर खींची अब जरा वो समझिए. अपनी विस्फोटक पारी में इशान ने 90.32 फीसदी रन बाउंड्री से बनाए. IPL में 50 प्लस की इनिंग में ये बाउंड्रीज की तीसरी सबसे हाईएस्ट पर्सेन्टेज हैं. साल 2014 में सुरेश रैना ने पंजाब के खिलाफ 96.55 फीसदी स्कोर बाउंड्रीज से बनाए थे तो वहीं लोकेश राहुल ने इस साल दिल्ली के खिलाफ जमाए सबसे तेज अर्धशतक के दौरान 94.12 फीसदी रन बाउंड्रीज से हासिल किए थे.

अप्रैल में हारते हैं, मई में हराते हैं... IPL में कुछ ऐसा है मुंबई इंडियंस का कमबैक फंडा

अप्रैल में हारते हैं, मई में हराते हैं... IPL में कुछ ऐसा है मुंबई इंडियंस का कमबैक फंडा

किशन ने अपनी शानदार इनिंग के दौरान खेले 21 गेंदों में से 17 पर अटैकिंग शॉट खेले यानी कुल 81 फीसदी उन्होंने अटैकिंग शॉट खेले, जो कि इस सीजन में कम से कम 20 बॉल की खेली इनिंग में छठा सबसे बेहतर पर्सेन्टेज है. मुंबई की टीम से खेल रहे बिहारी बाबू ने सबसे ज्यादा टारगेट केकेआर के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को किया. अपनी पारी में लगाए 6 छक्कों में 5 छक्के उन्होंने कुलदीप की गेंद पर लगाए, जिनमें से 4 छक्के उन्होंने लेग साइड में लगाए.

माइकल क्लार्क ने कहा बाएं हाथ का धोनी

मुंबई की पारी के 14वें ओवर की आखिरी गेंद पर इशान किशन ने जैसे ही कुलदीप यादव को छक्का जड़ा कमेंट्री कर रहे पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क ने उन्हें बाएं हाथ का धोनी कह दिया. दरअसल, हेलीकॉप्टर शॉट धोनी का ट्रेडमार्क शॉट है जिसे अब कई बल्लेबाज लगाते हैं. इशान किशन ने भी कोलकाता के खिलाफ यही शॉट खेला.

 

KKR के खिलाफ अपनी दमदार पारी के बाद इशान ने कहा भी कि, ‘महेन्द्र सिंह धोनी लीजेंड हैं. मैं जब भी उनसे मिलता हूं वो मेरी मदद करते हैं.’ बता दें कि मुंबई का पिछला मैच जब चेन्नई से था तो उस दौरान इशान ने धोनी से मुलाकात की थी और उनसे बल्लेबाजी और कीपिंग के टिप्स लिए थे.

pjimage (52)

केकेआर की हार की स्क्रिप्ट लिखने वाले इशान को उनकी शानदार इनिंग के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया. इस पारी ने मुंबई को प्वाइंट्स टैली में नंबर 4 पर तो पहुंचा ही दिया है साथ ही केकेआर को हराने के साथ साथ उनके रनरेट की भी बैंड बजाकर कमर तोड़ दी है.