नई दिल्लीः मुख्य चुनाव आयोग के महाराष्ट्र और हरियाणा के विधानसभा चुनावों की तारीख की घोषणा करते ही सभी पार्टियों में चुनावी तैयारियां तेज हो गई हैं. इस बीच रविवार को भारतीय जनता पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ से मुलाकात की. नड्डा और राहुल के बीच यह मुलाकात बेंगलुरू में हुई.

VIDEO: अमेरिका में भी PM मोदी ने पेश की स्वच्छता की मिसाल, किया कुछ ऐसा कि चौंके लोग

चुनावी तारीख की घोषणा के एक दिन नड्डा और राहुल कि यह मुलाकात देखकर सोशल मीडिया में यह कयास लगाए जा रहे हैं कि क्या एक और पूर्व क्रिकेट क्रिकेट कि पिच के बाद राजनीति की फील्ड में दिखेगा. ऐसा माना जा रहा है कि कीर्ति आजाद , गौतम गंभीर की तरह राहुल भी भविष्य में राजनिति में प्रवेश कर सकते हैं. लोकसभा के परिणाम के बाद अब पहली बार चुनाव हो रहे हैं. ये चुनाव भाजपा से ज्यादा दूसरी पार्टियों के लिए कड़ी चुनौती पूर्ण होंगे.

आपको बता दें कि महाराष्ट्र और हरियाणा में अक्टूबर में चुनाव होने हैं और चुनाव आयोग ने शनिवार को चुनावों की तारीख का भी ऐलान कर दिया है. दोनों ही राज्यों में 21 अक्टूबर को एक ही दिन चुनाव कराए जाएंगे और 24 अक्टूबर को दिवाली से पहले नतीजे घोषित किए जाएंगे. बता दें कि राहुल द्रविड़ ने 2012 में अंतरराष्ट्रीय खेल से संन्यास ले लिया था और इसके बाद से वे जूनियर टीम से जुड़े हुए हैं.

‘अमेरिका के लिए ख़ास है भारत, ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम पाक के मुंह पर तमाचा, भारतीय प्रधानमंत्री सबसे बेहतरीन’

अब यह देखना होगा कि इन चुनावों में दूसरी राजनीतिक पार्टी लोकसभा के परिणामों को भुलाकर कहां तक मोदी लहर में भाजपा को टक्कर दे पाती हैं. भारतीय जनता पार्टी प्रधानमंत्री के काम के नाम पर ही लोगों से वोट मांग रही है. देश में मोदी लहर होने के बाद भी पार्टी किसी भी सूरत में इन राज्यों के चुनावों को हल्के में नहीं लेना चाहती.