नई दिल्ली : अंकित बवाने (नाबाद 116) और मयंक अग्रवाल (90) की बेहतरीन पारियों के दम पर भारतीय बोर्ड अध्यक्ष एकादश ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे दो दिवसीय अभ्यास मैच के पहले दिन अपनी पारी छह विकेट पर 360 रनों पर घोषित कर दी. इन दोनों के अलावा श्रेयस अय्यर ने 61 रन बनाए. बवाने 191 गेंदों की पारी में 15 चौके मार नाबाद लौटे. उनके साथ जलज सक्सेना 18 रन पर नाबाद रहे.

भारतीय बोर्ड अध्यक्ष के कप्तान करुण नायर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. टीम ने 17 के कुल स्कोर पर युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (8) के रूप में अपना पहला विकेट खो दिया. इंग्लैंड में हाल ही में टेस्ट पदार्पण करने वाले हनुमा विहारी सिर्फ तीन रन ही बना सके और 40 के कुल स्कोर पर शेरमन लुइस का शिकार हो गए.

AsiaCup2018: फाइनल में हार के बाद मशर्फे मुर्तजा ने बतायी रणनीति

कप्तान नायर (29) को शेनन ग्रेब्रिएल ने अपना शिकार बनाया. यहां से अय्यर और बवाने ने पांचवें विकेट के लिए 113 रनों की साझेदारी की. अय्यर लेग स्पिनर देवेंद्र बिशु की गेंद पर शेमरोन हेटमायेर का शिकार हुए. भारत ने अपना छठा विकेट स्मित पटेल (15) के रूप में 306 के कुल स्कोर पर खोया. बवाने और जलज ने मिलकर सातवें विकेट के लिए 54 रन जोड़े और तभी नायर ने पारी समाप्ति की घोषणा कर दी.

AsiaCup2018: चोटिल होने के बावजूद केदार जाधव ने की बैटिंग, टीम इंडिया को फाइनल में दिलायी जीत

बता दें कि अभ्यास मैच के बाद वेस्टइंडीज की टीम भारत के खिलाफ 2 टेस्ट मैच, 5 वनडे और 3 टी-20 मैच खेलेगी. टेस्ट सीरीज का पहला मैच राजकोट में 4 अक्टूबर से 8 अक्टूबर के बीच खेला जायेगा. वहीं दूसरा मैच 12 अक्टूबर से 16 अक्टूबर तक हैदराबाद में खेला जायेगा. इस तरह 21 अक्टूबर से 1 नवंबर तक वनडे मैचों का आयोजन होगा. इस तरह अंत में टी-20 सीरीज का आयोजन होगा.