बतौर सलामी बल्लेबाज टेस्ट क्रिकेट में नई पारी की शुरुआत कर रहे रोहित शर्मा (Rohit Sharma) दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अभ्यास मैच में शून्य पर आउट हुए।

विजयनगरम में खेले जा रहे तीन दिवसीय मैच के आखिरी दिन मेहमान टीम ने एडेन मारक्रम (Aiden Markram) के शानदार शतक के दम पर 279/6 के स्कोर पर पारी घोषित की। मारक्रम के अलावा टेम्बा बावुमा (Temba Bavuma) ने 127 गेंदो पर 87 रन की नाबाद पारी खेली। वहीं तेज गेंदबाज वर्नान फिलेंडर ने 48 रन बनाए।

आखिरी दिन बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद निराशाजनक रही। मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) के साथ पारी की शुरुआत करने उतरे रोहित दूसरे ही ओर में फिलेंडर की गेंद पर विकेटकीपर हैनरिक क्लासें के हाथों कैच आउट हुए। पहली बार टेस्ट में सलामी बल्लेबाजी करने उतरे रोहित मात्र दो गेंदो का सामना कर पवेलियन लौट गए।

उम्र से धोखाधड़ी की वजह से प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को मौका नहीं मिल पाता: राहुल द्रविड़

रोहित के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए अभिमन्यू ईश्वरन (Abhimanyu Easwaran) भी 13 रन बनाकर कगीसो रबाडा के शिकार बने। लंच तक बोर्ड प्रेसीडेंट टीम ने 23 रन पर दो विकेट खो दिए और 256 रन से पीछे चल रही है। मयंक 10 रन बनाकर क्रीज पर बने हुए हैं।

भारतीय चयनकर्ताओं ने केएल राहुल की टेस्ट फॉर्मेट में लगातार असफलता के बाद रोहित को बतौर सलामी बल्लेबाज खिलाने का फैसला किया था। वहीं पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) भी रोहित को टेस्ट क्रिकेट में सलामी बल्लेबाज की भूमिका देने के पक्ष में थे।

हालांकि टीम का पहला प्रयास असफल रहा है लेकिन रोहित के सामने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज हैं, जहां वो खुद को सलामी बल्लेबाज के तौर पर साबित कर सकते हैं।