मैनचेस्टरः आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने रविवार को कहा कि स्टीव स्मिथ के साथ ही आस्ट्रेलिया के गेंदबाजों को भी एशेज में मिली जीत का श्रेय दिया जाना चाहिये . दुनिया के शीर्ष टेस्ट बल्लेबाज स्मिथ ने एशेज में अब तक तीन शतक समेत 671 रन बना लिये हैं . पोंटिंग ने स्काय स्पोटर्स से कहा , हर कोई स्मिथ की बात कर रहा है लेकिन हमें यह याद रखना चाहिए कि इस पूरी सीरीज में हमारे गेंदबाजों ने भी कमाल का प्रदर्शन किया है.

CPL 2019: टीम की जीत के बाद मैदान में चीयरलीडर्स के साथ जमकर नाचे शाहरुख खान, देखें Video

उन्होंने कहा कि हमें उनके योगदान को नहीं भूलना चाहिए. पोंटिंग के कहा कि  ,‘‘मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस, जोश हेजलवुड और नाथन लियोन सभी ने इंग्लैंड के आक्रमण का बराबरी से मुकाबला किया और अगर टीम की गेंदबाजी आक्रमण नहीं मजबूत होगा तो आप बड़ा सा बड़ा स्कोर नहीं बचा सकते.

पत्रकार ने की छोटी सी गलती और देने पड़ गए एक बोतल बियर के लिए 49 लाख रुपए

पोटिंग ने कहा इसमें कोई दोराय नहीं है कि इस पूरी सीरीज में स्मिथ ने कमाल की बल्लेबाजी की है और ऑस्ट्रेलिया को मजबूती दी है, लेकिन क्रिकेट का मैच कभी भी एक खिलाड़ी बस के खेलने से नहीं जीता जाता. उन्होंने ने कहा कि क्रिकेट में हमें जीत हासिल करने के लिए गेंद और बल्ले दोनों से ही अच्छा खेल दिखाना पड़ता है. पूर्व कप्तान ने कहा कि सिर्फ बैट या अकेले गेंद के दम पर कभी भी मैच नहीं जीते जाते.

मैं इतिहास बनाना चाहती थी, सेरेना को रोकने का कोई इरादा नहीं था, मुझे माफ कर दें: बियांका एंड्रेस्कू

इस पूर्व बल्लेबाज ने कहा कि हा यह जरूर है कि जब कोई एक ज्यादा अच्छा खेलता है तो दूसरे का काम थोड़ा आसान हो जाता है, लेकिन दूसरे को भी मेहनत करनी पड़ती है. उन्होंने कहा कि हमारा गेंदबाजी आक्रमण भी तारीफ का काबिल है. उधर दूसरी तरफ इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने भी अपने एक बयान में कहा था कि ऑस्ट्रेलिया एशेज जीतनी की हकदार है.