नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज ब्रेट ली का मानना है कि अगर इंग्लैंड की टीम गुरुवार से शुरू हो रहे विश्व कप का खिताब अपने नाम करने में कामयाब होती है तो यह क्रिकेट के लिए बेहतर होगा. ली ने 2003 में दक्षिण अफ्रीका में हुए विश्व कप में शानदार प्रदर्शन करते हुए 17.97 की औसत के साथ कुल 35 विकेट लिए थे. उन्होंने माना कि मेजबान टीम का पहली बार खिताब जीतना अच्छा होगा.

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने ली के हवाले से बताया, “ऑस्ट्रेलिया के लिए दोबारा जीत दर्ज करना बड़ी बात होगी, लेकिन इंग्लैंड का खिताब जीतना बेहतर होगा.”

ली ने कहा, “विश्व कप में भारी मात्रा में दर्शक मौजूद होंगे और अगर मेजबान टीम अच्छा करती है तो वे अधिक रुची दिखाएंगे. मैं समझता हूं कि इंग्लैंड को क्रिकेट में वह ताकत वापस चाहिए जो मैंने 2005 की एशेज सीरीज में देखी थी.”

विश्व कप 2019 में पहली बार कमेंट्री करते दिखेंगे सचिन तेंदुलकर

इंग्लैंड ने 2005 एशेज में दमदार प्रदर्शन करते हुए पांच मैचों की सीरीज को 2-1 से अपने नाम किया था. ली ने कहा, “मैंने दूसरे दिन एक साक्षात्कार दिया था और उसमें 2005 एशेज के बारे में बात की थी. मैं अभी भी कहूंगा कि वह सबसे बेहतरीन सीरीज थी जिसमें मैं खेला, मैंने उस सीरीज के हर पल का आनंद लिया. इंग्लैंड के लिए खिताब जीतना बहुत अच्छा होगा और ऑस्ट्रेलिया के एक व्यक्ति के लिए यह कहना आसान नहीं है.”

ऑस्ट्रेलिया विश्व कप की सबसे सफल टीम है. उसने पिछले पांच में से चार संस्करण का खिताब जीता है.