भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने वनडे क्रिकेट में तीन दोहरे शतक लगाने का ऐसा रिकॉर्ड बनाया है, जिसे अभी तक कोई खिलाड़ी नहीं छू पाया है। अब तो हाल ये है कि जब भी रोहित किसी मैच में 100 का आंकड़ा पार करते हैं तो फैंस उन्हें एक और दोहरे शतक की उम्मीद करने लग जाते हैं। लेकिन ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ब्रेट ली (Brett Lee) नहीं चाहते कि रोहित उनकी टीम के खिलाफ दोहरा शतक लगाए। Also Read - चीन से तनाव के बीच बॉर्डर पर तेजी से इन्फ्रास्ट्रक्चर डेवलप कर रहा है भारत, राजनाथ सिंह ने की समीक्षा

स्टार स्पोर्ट्स के शो ‘क्रिकेट कनेक्टेड’ के दौरान इस दिग्गज गेंदबाज ने कहा, “उम्मीद है कि वो कई और दोहरे शतक लगाएगा लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नहीं। किसी भी और देश के खिलाफ, पाकिस्तान के खिलाफ या वेस्टइंडीज के खिलाफ लगाए लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नहीं।” Also Read - US Election 2020: डोनाल्ड ट्रंप Vs जो बाइडेन, जानें कौन हैं और क्या है इनका नजरिया, भारत को होगा फायदा या नुकसान?

गौरतलब है कि रोहित ने अपने वनडे करियर का पहला दोहरा शतक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही लगाया था। साल 2013 में बैंगलौर में खेले गए मैच में 209 रन बनाकर रोहित दिग्गज बल्लेबाजों सचिन तेंदुलकर और वीरेंदर सहवाग के बाद वनडे में दोहरा शतक बनाने वाले तीसरे भारतीय बने। Also Read - पीओके में चीन और पाकिस्‍तान के खिलाफ उतरे लोगों ने किया विरोध प्रदर्शन

साल 2014 में रोहित के बल्ले से एक और धमाकेदार दोहरा शतक जड़ा। रोहित ने अपने पसंदीदा स्टेडियम ईडन गार्डन्स में श्रीलंका के खिलाफ 264 रनों की पारी खेलकर वनडे का सर्वोच्च स्कोर अपने नाम दर्ज किया। रोहित का तीसरा दोहरा शतक भी श्रीलंका के खिलाफ ही आया। उन्होंने साल 2017 में मोहाली वनडे में 208 रनों की पारी खेली।

इस प्रतिभावान बल्लेबाज के बारे में ब्रेट ली ने कहा, “रोहित शर्मा को जब मैंने पहली बार देखा था तो वो एक तेजतर्रार बल्लेबाज के तौर पर आया था। उसकी बल्लेबाजी का तरीका काफी आक्रामक था लेकिन उसके बल्ले की आवाज, वो ऐसी चीज थी जिस पर मैंने उसे पहले बल्लेबाज करते देखने के दौरान ध्यान दिया। आप जानते होंगे उस आवाज को, जो तब आती है जब आप गेंद को बल्ले के बीचोंबीच हिट करते हैं, ये अलग ही आवाज होती है।”