23 जून साल 2013 को महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में भारत ने पहली बार आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी जीतकर इतिहास रचा था। इंग्लैंड के खिलाफ मिली इस जीत से कैप्टन कूल तीन आईसीसी ट्रॉफी (टी20 विश्व कप, वनडे विश्व कप और चैंपियंस ट्रॉफी) जीतने वाले पहले कप्तान बने थे।

जनवरी 2017 में धोनी ने कप्तानी से इस्तीफा दे दिया, जिसके बाद विराट कोहली सभी फॉर्मेट में भारत के कप्तान बने। कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया को काफी सफलता मिली लेकिन 2013 के बाद से भारत एक भी आईसीसी टूर्नामेंट नहीं जीत पाया है। आईसीसी ट्रॉफी जीतना अब भी कप्तान कोहली का सपना बना हुआ है लेकिन पूर्व दिग्गज ब्रायन लारा को लगता है कि कोहली की कप्तानी में भारत सारे आईसीसी टूर्नामेंट जीत सकता है।

लारा ने ‘इंडिया टुडे’ से बातचीत में कहा, ‘‘मेरा मानना है कि वो सभी टूर्नामेंट को जीतने में सक्षम हैं। मुझे लगता है विराट कोहली और भारतीय टीम की इस चीज के लिए सराहना करनी चाहिए क्योंकि वो सभी के निशाने पर रहते हैं। हर किसी को पता होता है कि किसी मोड़ पर एक टीम को भारत के खिलाफ महत्वपूर्ण मैच खेलना है। ये क्वार्टर फाइनल, सेमीफाइनल और फाइनल हो सकता है।’’

हार्दिक पांड्या से प्रतिद्वंदिता पर शिवम दुबे ने कहा- इस बारे में नहीं सोचता

भारतीय टीम कोहली की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप में हिस्सा लेगी। अब देखना होगा कि क्या इस बार कोहली का आईसीसी ट्रॉफी जीतने का सपना पूरा होता है या नहीं।