वेस्‍टइंडीज के दिग्‍गज बल्‍लेबाज ब्रायन लारा ने सोमवार को महामहिम राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से दिल्‍ली स्थि‍त राष्ट्रपति भवन में मुलाकात की. राष्ट्रपति भवन के ट्विटर हैंडल से ब्रायन लारा से मुलाकात की जानकारी दी गई.

पढ़ें:- CAA: छात्रों के समर्थन में आए कमेंटेटर आकाश चोपडा, कहा- आवाज दबाई गई तो….

वेस्‍टइंडीज की टीम इस दिनों भारत में हैं और वो फिलहाल भारत के साथ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है. राष्‍ट्रपति के ट्वीट में लिखा गया, “महान खिलाड़ी और अपने समय के बेहतरीन बल्लेबाजों में शुमार ब्रायन लारा को राष्ट्रपति कोविंद ने राष्ट्रपति भवन में बुलाया था. राष्ट्रपति ने उन्हें उभरते हुए खिलाड़ियों के लिए रोल मॉडल बताया और क्रिकेट में उनके योगदान की सराहना की.”

जारी की गई तस्‍वीर में ब्रायन लारा और राष्‍ट्रपति हाथों में बैट लिए नजर आ रहे हैं. माना जा रहा है कि ब्रायन लारा ने रामनाथ कोविंद को उपहार स्‍वरूप क्रिकेट बैट दिया है.

पढ़ें:- बड़ी जीत के बावजूद वेस्‍टइंडीज के सभी खिलाड़ियों पर लगा 80 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना, ICC ने बताया कारण

ब्रायन लारा टेस्‍ट क्रिकेट में 400 रन की पारी खेल चुके हैं. इस रिकॉर्ड को आज तक भी कोई बल्‍लेबाज नहीं तोड़ पाया है. पाकिस्‍तान के खिलाफ टेस्‍ट मैच के दौरान हाल ही में डेविड वार्नर इस रिकॉर्ड के करीब जरूर पहुंचे थे, लेकिन इससे पहले ही कप्‍तान टिम पेन ने पारी घोषित कर दी थी.

बता दें कि वेस्‍टइंडीज के खिलाड़ी भारत में क्रिकेट खेलना काफी पसंद करते हैं. आईपीएल जैसे टूर्नामेंट में बड़ी संख्‍या में वेस्‍टइंडीज के खिलाड़ी खेलते हैं.