नई दिल्ली. क्रिकेट का फॉर्मेट चाहे जो भी हो, मैदान कहीं का भी हो, बुमराह का धमाका होता ही होता है. वो अपनी छाप छोड़ने में पास होते ही होते हैं. यही वजह है कि मौजूदा दौर में वो टीम इंडिया के नंबर 1 गेंदबाज हैं. और, सिर्फ टीम इंडिया ही क्यों वर्ल्ड क्रिकेट में भी फिलहाल उनके आस-पास कोई फटकता नहीं दिख रहा. सीधे शब्दों में कहें तो बुमराह अभी फास्ट बॉलिंग के रियल बॉस हैं, खासकर डेथ ओवर्स में तो बिल्कुल. उनकी इसी खूबी की वजह से कुछ फैंस उन्हें अब गेंदबाजी का विराट कोहली भी कहने लगे हैं. Also Read - मौजूदा भारतीय टेस्ट टीम में से इन 5 खिलाड़ियों को अपनी टीम में रखना पसंद करेंगे सौरव गांगुली, बताई वजह

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले पहले T20 में बुमराह ने 4 ओवर में 4 की इकॉनोमी से 16 रन देकर 3 विकेट चटकाए. इन 3 में 2 विकेट बुमराह ने डेथ ओवर्स में बैक टू बैक 2 गेंदों पर लिए.

विकेट चटकाते बुमराह का ये वीडियो ऑस्ट्रेलियाई पारी के 19वें ओवर का है. आखिरी के 12 गेंदों पर ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 16 रन चाहिए थे. लेकिन मैच में अपना आखिरी और ऑस्ट्रेलियाई पारी का 19वां ओवर फेंक रहे बुमराह ने इसमें सिर्फ 2 रन दिए और 2 विकेट भी लिए. बुमराह के इस बोल्ड परफॉर्मेन्स की वजह से आखिरी ओवर में मैच एक बार फिर भारत की मुट्ठी में नजर आने लगा. लेकिन, उमेश यादव ने अपने लचर प्रदर्शन से जीत की बनाई बुमराह की उम्मीदों पर पानी फेर दिया. बस फिर क्या था फैंस की नजरों में  बुमराह तो छा गए पर उमेश यादव पिस गए.

बहरहाल, बुमराह के दमदार परफॉर्मेन्स के बाद भी टीम इंडिया को जीत तो नहीं मिल सकी. पर, उन्होंने एक पर्सनल माइल स्टोन को जरूर हासिल कर लिया. बुमराह ने इंटरनेशनल T20 क्रिकेट में अपने 50 विकेट पूरे कर लिए हैं. ऐसा करने वाले वो भारत के सबसे तेज और दूसरे गेंदबाज हैं.

बुमराह से पहले अश्विन इंटरनेशनल T20 में 50 विकेट ले चुके हैं. अश्विन ने जहां 46वें इंटरनेशनल मैच में T20 विकेटों का अर्धशतक जमाया था वहीं बुमराह ने ये कमाल 41वें मुकाबले में ही कर दिखाया है. अश्विन के 46 मैचों में 52 विकेट हैं जबकि बुमराह के 41 मैचों के बाद 51 T20I विकेट हो गए हैं.