ऑस्‍ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग से प्रभावित लोगों को राहत पहुंचाने के लिए खेले जा रहे बुशफायर क्रिकेट बैश (Bushfire Cricket Bash) को लेकर दोनों टीमों के कप्‍तान की घोषणा कर दी गई है. इस चैरिटेबल मैच में एक टीम की कमान एडम गिलक्रिस्‍ट (Adam Gilchrist) और दूसरी टीम की कप्‍तानी रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) को सौंपी जाएगी.

पढ़ें:- विराट कोहली लगातार तीसरे साल भारत के सबसे बड़े ब्रांड, अक्षय कुमार नंबर-2 पर लेकिन ब्रांड वैल्यू है आधी

यह मैच पहले 8 फरवरी को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाना था. बाद में वहां हो रही बारिश को देखते हुए इसे मेलबर्न में शिफ्ट कर दिया गया. मैच से पहले रिकी पोंटिंग गुरुवार को नेट्स में प्रैक्टिस करते हुए भी नजर आए.

क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू के मुताबिक दोनों टीमों के नाम पोंटिंग एकादश (Ponting XI vs Warne XI) और वार्न एकादश होगा. शेन वार्न मैच के दिन निजी कारणें से उपलब्‍ध नहीं रह पाएंगे, जिसे देखते हुए उनकी टीम की कमान एडम गिलक्रिस्‍ट को सौंपी गई है.

पढ़ें:- टी20 की तुलना में न्यूजीलैंड की वनडे टीम दबाव से अच्छी तरह से निपट सकती है: टेलर

भारतीय दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को पोंटिंग एकादश टीम के कोचिंग की जिम्‍मेदारी दी गई है. इसी तरह वेस्टइंडीज के दिग्गज तेज गेंदबाज कोर्टनी वाल्श को वार्न एकादश टीम का कोच नियुक्त किया गया है.

बात दें कि यह चैरिटी मैच 10-10 ओवरों का होगा, जिसमें पांच ओवर पॉवरप्ले के होंगे. गेंदबाजों के लिए ओवर करने की कोई सीमा नहीं होगी. इस मैच से प्राप्‍त होने वाली धनराशि ऑस्ट्रेलियाई रेड क्रॉस आपदा एवं राहत बचाव फंड को दान किया जाएगा.