नई दिल्ली: महेन्द्र सिंह धोनी वर्ल्ड क्रिकेट का वो नाम है जो हर परिस्थिति में टीम को जीत दिलाने की क्षमता रखता है. धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स ने रविवार को आईपीएल 2018 के फाइनल में जीत हासिल की. यह तीसरी बार है जब चेन्नई ने आईपीएल के खिताबी मुकाबले में जीत हासिल की है. इस सीजन से पहले चेन्नई को ऑक्शन के बाद बुड्ढों की टीम कहा जा रहा था, लेकिन इस टीम ने सभी गलत साबित करते हुए शानदार जीत हासिल की. टीम फाइनल खेलने के बाद चेन्नई के लिए रवाना हुई. इस दौरान फ्लाइट के केबिन क्रू ने धोनी और आईपीएल ट्रॉफी के साथ फोटो क्लिक करवाई.

दरअसल आईपीएल का फाइनल मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया था, जिसमें चेन्नई ने 8 विकेट से जीत हासिल की. जीत के बाद चेन्नई के कप्तान धोनी ने कहा था कि वो टीम और ट्रॉफी के साथ अपने होम ग्राउंड और टाउन चेन्नई जायेंगे. इस सीजन में कावेरी नदी विवाद की वजह से सीएसके अपने मैच चेन्नई में नहीं खेल पायी. इस वजह से टीम को अपने होम टाउन पहुंची. चेन्नई जाते वक्त फ्लाइट के स्टाफ ने धोनी और टीम के बाकि खिलाड़ियों के साथ फोटोज़ क्लिक कीं. इस दौरान केबिन क्रू भी शामिल रहा. उन्होंने आईपीएल की ट्रॉफी के साथ भी फोटोज़ क्लिक कीं.

भारत के खिलाफ टेस्ट मैच के लिए अफगान टीम घोषित, IPL के खतरनाक गेंदबाज को मिला मौका

In Flight Celebrations ❤️

A post shared by MS Dhoni / Mahi7781 (@msdhoni.fc) on

चेन्नई पहुंचने के बाद सीएसके के खिलाड़ियों का जमकर स्वागत किया गया. वहां पहुंचते ही टीम को देखने के लिए हजारों की संख्या में दर्शक पहुंचे. इसके बाद टीम से जुड़े कई लोगों ने ट्रॉफी के साथ फोटो क्लिक करवाई.

टीम इंडिया की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, अफगानिस्तान के खिलाफ नहीं खेलेगा चोटिल विकेटकीपर

देखें वीडियो :

IPL2018: कोच फ्लेमिंग का खुलासा, CSK ने चेन्नई की परिस्थितियों के हिसाब से बनाई थी रणनीति

गौरतलब है कि चेन्नई ने इस सीजन में शानदार प्रदर्शन किया. टीम के दिग्गज खिलाड़ी शेन वॉटसन ने फाइनल मैच में नाबाद शतक जड़ा, जिसके लिए उन्हें ‘मैन ऑफ द मैच’ भी चुना गया. वहीं ‘प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट’ का खिताब कोलकाता नाइट राइडर्स के सुनील नरेन को मिला. उन्हें केकेआर की तरफ से जबर्दस्त प्रदर्शन किया. इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में केन विलियमसन पहले नंबर पर रहे. उन्हें ऑरेंज कैप दी गई. वहीं सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में एंड्रुय टाय पहले नंबर पर रहे. टाय को पर्पल कैप दी गई.