नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर और कैमरन बैनक्राफ्ट बॉल टेम्परिंग के बाद प्रतिबंधित हो गए थे. बैनक्राफ्ट पर नौ महीने का प्रतिबंध लगा था और उन्होंने यह समय पूरा कर लिया. बैनक्राफ्ट अब मैदान पर वापसी के लिए तैयार हैं. उनका प्रतिबंध शनिवार को खत्म हो गया जिसके तुरंत बाद उन्हें पर्थ स्कोरचर्स की टीम में शामिल कर लिया गया. बैनक्राफ्ट बिग बैश लीग में अगला मुकाबला होबार्ट हरिकेन्स के खिलाफ खेलेंगे.

दक्षिण अफ्रीका में इस साल मार्च में हुए गेंद से छेड़खानी विवाद के बाद 26 साल के सलामी बल्लेबाज बैनक्राफ्ट पर नौ महीने का प्रतिबंध लगाया गया था. तत्कालीन कप्तान स्टीव स्मिथ और उपकप्तान डेविड वॉर्नर पर एक साल का प्रतिबंध लगा था. बैनक्राफ्ट ने इंस्टाग्राम पर लिखा, ‘‘ पिछले नौ महीने के सफर के बारे में क्या कहूं. मैं जहां हूं उसके लिए शुक्रगुजार हूं और एक इंसान के तौर पर आगे बढ़ता रहूंगा. पिछले नौ महीने में व्यक्तिगत, दल, टीम और समुदाय के तौर जो भी मेरी यात्रा का हिस्सा रहा उसका शुक्रिया. इससे आपको अपनी अहमियत का पता चलता है.’’

VIDEO: पंत ने पेन के बाद लायन को किया स्लेज, कहा- ”हम कल मैदान पर वापस नहीं आना चाहते”

VIDEO: पंत ने टिम पेन को दिया स्लेंजिग का जवाब, कहा- ‘टेम्पररी कैप्टन देखा है कभी’

बता दें कि बैनक्राफ्ट ऑस्ट्रेलिया के अच्छे खिलाड़ियों की फेहरिस्त में शामिल हैं. हालांकि उनके पास इंटरनेशनल मैचों का ज्यादा अनुभव नहीं है. बैनक्राफ्ट ने 14 टेस्ट पारियों में 402 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 3 अर्धशतक लगाए हैं. बैनक्राफ्ट का सर्वाधिक टेस्ट स्कोर नाबाद 82 रन है. उन्होंने एक टी-20 इंटरनेशनल मैच खेला है. जब कि इससे पहले घरेलू मैचों में अच्छा प्रदर्शन कर चुके हैं. बैनक्राफ्ट ने 139 फर्स्ट क्लास पारियों में 4910 रन बनाए हैं. जब कि 11 शतक और 20 अर्धशतक भी लगाए हैं. इस तरह लिस्ट ए में 1224 रन बना चुके हैं.