नई दिल्ली: भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने बाल दिवस (14 नवंबर) के मौके पर देश के मात-पिता से गुजारिश करते हुए कहा है कि वह अपने बच्चों को बाहर जाकर खेलने के लिए प्रेरित करें और उन्हें रोकें नहीं. बाल दिवस पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू के जन्मदिन के मौके पर मनाया जाता है.

कोहली ने स्टार स्पोटर्स पर कहा, “मैं माता-पिता से गुजारिश करता हूं कि वह अपने बच्चों के घर से बाहर जाकर खेलने के अनुमति दें और इसके लिए उन्हें प्रेरित करें. खेल जिस तरह से चरित्र का निर्माण करता है उस तरह से कोई और नहीं कर सकता और यह साथ ही फिट रहने में भी मदद करता है. कल के चैम्पियन हमें आज के बच्चों में मिलेंगे.”

INDvBAN, 1st Test: अनिल कुंबले और हरभजन सिंह के क्लब में शामिल हुए रविचंद्रन अश्विन

कोहली इस समय इंदौर में भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में हिस्सा ले रहे हैं. उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ खेली गई तीन मैचों की टी-20 सीरीज में आराम किया था और वह एक बार फिर मैदान पर अपने बल्ले का जौहर दिखाने के लिए तैयार हैं.

इसी बीच भारतीय टीम के तेज गेंदबाजों ने एक बार फिर शानदार प्रदर्शन करते हुए बांग्लादेश के बल्लेबाजों को इंदौर टेस्ट मैच के पहले दिन खूब परेशान किया. होल्कर स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में पहले दिन के पहले सेशन का खेल खत्म होने तक मेहमान टीम ने 63 रन बनाकर अपने तीन विकेट खो दिए हैं. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला करने वाली बांग्लादेश के बल्लेबाजों को ईशांत शर्मा और उमेश यादव की गेंदों को समझने में ही मुश्किल हो रही थी. तीन ओवर तक बांग्लादेश का खाता भी नहीं खुला था.

इंदौर टेस्ट में भारतीय गेंदबाजों का कहर, मुश्किल में बांग्लादेशी टीम