माउंट माउंगानुई: भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में मिली जीत के लिए अपने गेंदबाजों को सराहा है. भारत ने शनिवार को न्यूजीलैंड को दूसरे वनडे में 90 रनों से मात दे पांच मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त ले ली.

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए किवी टीम के सामने 325 रनों का लक्ष्य रखा था जिसे किवी टीम हासिल नहीं कर पाई और 234 रनों पर ढेर हो गई. मैच के बाद कोहली ने कहा, “यह एक और शानदार प्रदर्शन था. हमने एक बार फिर अच्छा स्कोर खड़ा किया, लेकिन हमने गेंदबाजी अच्छी की. लगातार दो मैचों में इस तरह का प्रदर्शन सुकूनदायक है.”

रोहित ने एक बार फिर तोड़ा छक्कों का रिकॉर्ड, डिविलियर्स जैसे कई खिलाड़ी से आगे ‘हिटमैन’

उन्होंने कहा, “हमारे गेंदबाज हमेशा गेंदबाजी और विकेट लेने को तैयार रहते हैं जो सफलता का राज है. वह अपने कोटे में 40 रन देकर बिना विकेट के रहने वाले नहीं हैं. वो ज्यादा विकेट लेने के लिए 60 रन भी देने को तैयार हैं. यह मानसिकता हमारे लिए अहम है.”

टीम इंडिया ने ‘रिपब्लिक डे’ पर हासिल की पहली जीत, न्यूजीलैंड को हराकर रचा इतिहास

मेहमान टीम ने 30 ओवर तक 170 रन बना लिए थे और वह एक बड़े स्कोर की तरफ बढ़ती दिख रही थी, लेकिन बीच में रन रेट धीमी पड़ गई. कोहली ने इस पर कहा कि बल्लेबाजों को लय बनाए रखना सीखना होगा. उन्होंने कहा, “दूसरे ड्रिंक्‍स ब्रेक के बाद मैंने कोशिश की और जोखिम लेना चाहा. मैं जब आउट हो गया तब नए बल्लेबाज को सेट होने में टाइम लगा. विश्व कप पास में रहते हुए हमें इन चीजों पर ध्यान देना होगा. हम 15-20 रन अतिरिक्त चाहते हैं लेकिन हमें सुंतलित टोटल को भी ध्यान में रखना है.”