श्रीलंका के वनडे कप्तान उपुल थरंगा पर स्लो ओवर रेट के कारण आईसीसी ने दो वनडे मैचों का बैन लगा दिया है. थरंगा पर ये बैन भारत के खिलाफ गुरुवार को खेले गए दूसरे वनडे में धीमी ओवर गति के लिए लगाया गया है. इसका मतलब है कि अब थरंगा भारत के खिलाफ 27 अगस्त और 31 अगस्त को खेले जाने वाले तीसरे और चौथे वनडे में नहीं खेल पाएंगे.

थरंगा की अनुपस्थिति में श्रीलंकाई टीम की कमान बल्लेबाज चमारा कापूगेदरा को सौंपी गई है. श्रीलंका क्रिकेट ने अपनी एक विज्ञप्ति में इस बात की जानकारी दी हैं. वहीं दूसरे वनडे में फील्डिंग के दौरान कंधे में चोट लगने की वजह से ओपनर दानुष्का गुणाथिलाका भी वनडे सीरीज के बाकी मैचों से बाहर हो गए हैं. श्रीलंका बोर्ड के मुताबिक गुणाथिलाका को इस चोट से उबरने में 10 दिन का समय लगेगा.

भारत ने दूसरे वनडे में श्रीलंका को 3 विकेट से हराकर पांच वनडे मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है. सीरीज का तीसरा वनडे 27 अगस्त को खेला जाएगा. दूसरे वनडे में भारत ने 231 रन के लक्ष्य के जवाब में अकीला धनंजय (54/6) की घातक गेंदबाजी के सामने एक समय अपने 7 विकेट 131 रन में गंवा दिए थे. लेकिन इसके बाद धोनी (45) और भुवनेश्वर कुमार (53) ने आठवें विकेट के लिए 100 रन की साझेदारी करते हुए भारत को 3 विकेट से जीत दिला दी.