वेस्टइंडीज के अनुभवी विस्फोटक ओपनर क्रिस गेल बांग्लादेश प्रीमियर लीग (BPL) में विदेशी खिलाड़ियों की लिस्ट में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. 11 दिसंबर से शुरू होने वाले बीपीएल के अगले एडिशन से पहले वह मुश्किलों में घिर सकते हैं.

‘IPL 2020 में बेहतर प्रदर्शन कर T20 वर्ल्ड कप के लिए दावा ठोक सकते हैं कुलदीप यादव’

बीपीएल फ्रेंचाइजी टीम चटगांव चैलेंजर्स ने गेल के खिलाफ टूर्नामेंट में भाग नहीं लेने की स्थिति में कार्रवाई करने की मांग की है.  चैलेंजर्स की टीम ने आगामी एडिशन के लिए गेल को चुना था.

दक्षिण अफ्रीका के घरेलू टी-20 टूर्नामेंट मजांसी सुपर लीग (MSL) में जोजी स्टार्स के लिए निराशाजनक प्रदर्शन करने वाले गेल ने कहा कि उन्हें ये जानकर आश्चर्य हुआ कि उनका नाम टीम में शामिल है. उन्होंने कहा कि उन्होंने खेल से ‘ब्रेक लेने’ की योजना बनाई हैं.

‘नहीं पता मैं आगे कहां क्रिकेट खेलूंगा’

गेल ने वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो से कहा, ‘मैं बिग बैश खेलने भी नहीं जा रहा हूं. मुझे नहीं पता कि आगे मैं कहां क्रिकेट खेलूंगा. मैं नहीं जानता कि बीपीएल (बांग्लादेश प्रीमियर लीग) में मेरा नाम कैसे पहुंच गया. मेरा नाम एक टीम में था और मुझे नहीं पता कि ऐसा कैसे हुआ.’

‘बीसीबी को अनुशासन से जुड़े मामलों में गेल पर कार्रवाई करनी चाहिए’

चैलेजर्स के टीम निदेशक जलाल यूनुस ने कहा कि उनकी फ्रेंचाइजी ने गेल के एजेंट से बात करने के बाद उन्हें टीम के साथ जोड़ा है. यूनुस ने कहा, ‘उनके एजेंट ने इस बात की पुष्टि की कि गेल को इस करार के बारे में पता है.’

चीफ सेलेक्टर MSK प्रसाद ने श्रेयस अय्यर की बल्लेबाजी क्रम को लेकर दिया बड़ा बयान

उन्होंने कहा, ‘वह अगर अब नहीं आते है तो हम ड्राफ्ट के बाहर के किसी खिलाड़ी को टीम में लेंगें. लेकिन मुझे लगता है कि बीसीबी (बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड) को अनुशासन से जुड़े ऐसे मामलों में कार्रवाई करनी चाहिए.’

बीसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी निजामुद्दिन चौधरी ने बुधवार को कहा कि उन्होंने गेल के ड्राफ्टिंग प्रक्रिया को देखा है जिसमें कोई गलती नहीं है.

बीपीएल में सर्वाधिक छक्के जड़ने के मामले में गेल अव्वल

गेल के बीपीएल के कई सीजन में खेला और वह विदेशी खिलाड़ियों में सबसे अधिक रन (1,338) बनाने वालों में शीर्ष पर हैं. उन्होंने टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा 120 छक्के लगाए हैं जो दूसरे स्थान पर काबिज बांग्लादेश के तमीम इकबाल के छक्कों से दोगुना है.

गौरतलब है कि गेल आगामी भारत दौरे पर भी लिमिटेड ओवर की सीरीज खेलने वेस्टइंडीज टीम के साथ नहीं आ रहे हैं. गेल ने हाल में कहा है कि वेस्टइंडीज ने उन्हें वनडे में खेलने के लिए बुलाया है लेकिन वह नहीं खेल पाएंगे. उन्होंने कहा है कि इस साल वह विश्राम करने जा रहे हैं.