नई दिल्ली : चेन्नई सुपर किंग्स की टीम आज शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के एक अहम मुकाबले में एम.ए. चिदम्बरम स्टेडियम में किंग्स इलेवन पंजाब से भिड़ेगी. बेशक चेन्नई ने शुरुआती तीन मैच अपने नाम किए हों लेकिन मुंबई के खिलाफ उसके खेल में कमियां उजागर हुई थीं. चेन्नई ने आखिरी दो ओवरों में 48 रन लुटा दिए थे जिससे पता चलता है कि उसे डेथ ओवरों में काम करने की जरूरत है.

इस लिहाज से टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी टीम में बदलाव कर सकते हैं. धोनी ने मुंबई के खिलाफ मोहित शर्मा के रूप में अतिरिक्त तेज गेंदबाज खिलाया था, लेकिन वह इस मैच में विकेट को देखकर हरभजन सिंह और मिशेल सैंटनर की वापसी करा सकते हैं. चेपक की पिच स्पिनरों की मदद करती है.

वहीं, बल्लेबाजी में केदार जाधव के अलावा कोई और बल्लेबाज रन नहीं कर सका था. हालांकि चेन्नई यह मैच घर में खेलेगी ओर ऐसे में वह मैदान पर मजबूत होकर उतरेगी. टीम के पास सुरेश रैना, धोनी, अंबाती रायडू, शेन वॉटसन और ड्वेन ब्रावो जैसे बल्लेबाज हैं.

टीम इंडिया का वो आदमी जो वर्ल्ड कप 2019 से पहले खिलाड़ियों पर रख रहा है नजर

दूसरी तरफ पंजाब ने अभी तक अच्छा प्रदर्शन किया है और चार में से तीन मैच अपने नाम किए हैं. टीम के कप्तान रविचंद्रन अश्विन के लिए यह मैच एक तरह से घर वापसी होगा. अश्विन लंबे समय तक चेन्नई से खेले थे और वह इसी शहर से ताल्लुक रखते हैं. ऐसे में उन्हें इस मैदान पर किसी तरह की दिक्कत नहीं होनी चाहिए.

KKR के खिलाफ मिली हार के बाद निराश कोहली, इसे ठहराया हार का जिम्मेदार

अश्विन ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पिछले मैच में क्रिस गेल को नहीं खिलाया था. ऐसी खबरें थी कि गेल को कुछ तकलीफ है. इस मैच में अश्विन चाहेंगे कि गेल फिट होकर मैदान पर वापसी करें. चेन्नई के सामने गेल एक बड़ी चुनौती हो सकते हैं. गेंदबाजी में पंजाब के पास मोहम्मद शमी, हरडस विजोएन हैं जिन्होंने पिछले मैच में अच्छा किया था. वहीं एंड्रयू टाई भी टीम के अहम गेंदबाज हैं. पंजाब के लिए अभी तक सबसे अच्छी बात यह रही है कि उसने एक टीम के तौर पर काफी अच्छा प्रदर्शन किया है. इस मैच में एक रोमांचक प्रतिस्पर्धा देखे जाने की उम्मीद की जा सकती है.