नई दिल्ली: आईपीएल 2018 के फाइनल मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने जीत हासिल कर इतिहास रच दिया. यह तीसरी बार है जब चेन्नई ने आईपीएल में खिताबी मुकाबला जीता. फाइनल में टीम के दिग्गज बल्लेबाज शेन वॉटसन ने नाबाद शतक जड़कर चेन्नई की जीत में अहम भूमिका निभाई. चेन्नई की जीत के बाद सभी खिलाड़ी जश्न मनाने में मशगूल हो गए. फाइनल मैच के स्टार खिलाड़ी रहे शेन वॉटसन और दूसरे साथी खिलाड़ी जश्न मनाते दिखे. इस दौरान चेन्नई के खिलाड़ियों ने हुक्के का लुत्फ उठाया. चेन्नई के ड्रेसिंग रूम में दिल्ली डेयर डेविल्स के खिलाड़ी रिषभ पंत भी दिखे.

चेन्नई की ओर से शेन वॉटसन ने फाइनल में नाबाद शतक जड़ा. वहीं सुरेश रैना ने 32 रन अहम पारी खेलकर अर्धशतकीय साझेदारी निभाई. रैना और वॉटसन की साझेदारी चेन्नई की जीत में अहम रही. वॉटसन के इस मुकाबले के लिए ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया. मुकाबले के बाद चेन्नई के खिलाड़ियों ने जमकर जश्न मनाया. इस दौरान कर्ण शर्मा और टीम के दूसरे खिलाड़ी हुक्के का लुत्फ लेते नजर आए. खास बात यह रही की चेन्नई के जश्न में दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाड़ी रिषभ पंत भी शामिल हुए. सोशल मीडिया पर शेयर किए गए एक वीडियो में वॉटसन और पंत नजर आ रहे हैं.

IPL2018: फाइनल के बाद जीवा ने धोनी को सौंपा काम, ट्रॉफी छोड़ा बेटी के साथ बिज़ी दिखे माही

देखें वीडियो :

Man of the Finals with IPL Trophy ! 💛

A post shared by MS Dhoni 🔵 (@bleed.dhonism) on

IPL2018: 13वें ओवर ने बदला फाइनल मैच का रुख, पढ़ें कौन है हैदराबाद की हार का जिम्मेदार

सोशल मीडिया पर चेन्नई टीम के कई वीडियो शेयर किए गए हैं. इंस्टाग्राम पर शेयर किए गए एक वीडियो में ड्वेन ब्रावो डांस करते दिख रहे हैं. ब्रावो के साथ दूसरे खिलाड़ी भी जमकर डांस कर रहे हैं.

देखें वीडियो :

DJ Bravo Celebrations Outside the Team Bus ! 😍❤

A post shared by MS Dhoni 🔵 (@bleed.dhonism) on

IPL2018: Final के बाद दिखी धोनी की महानता, जीत के बाद किया ये बड़ा काम

गौरतलब है कि चेन्नई ने महेन्द्र सिंह धोनी की कप्तानी में आईपीएल का तीसरा खिताब जीता. इससे पहले टीम ने 2010 और 2011 में जीत हासिल की थी. चेन्नई ने सीजन 2010 में मुंबई इंडियन्स को 22 रन से हराया था. वहीं सीजन 2011 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 58 रन से मात दी थी. खास बात यह है कि चेन्नई ने आईपीएल में सात बार फाइनल मैच खेल चुकी है. चेन्नई आईपीएल 2008, 2012, 2013 और 2015 फाइनल खेल चुकी है. हालांकि इन सभी सीजन्स में टीम को दूसरे स्थान पर रहना पड़ा था.