नई दिल्ली: राजनीतिक कारणों से चेन्नई सुपरकिंग्स शुक्रवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अपने घरेलू मैदान में मैच नहीं खेल पायेगी. आईपीएल के 11वें संस्करण के एक मैच में जीत से नए घर का स्वागत करना चाहेगी. चेन्नई को अपने पिछले मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब के हाथों चार रन से हार का सामना करना पड़ा था. हालांकि राजस्थान को भी अपने पिछले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के हाथों सात विकेट से मात खानी पड़ी थी. दोनों टीमें दो-दो साल के प्रतिबंध के बाद लीग के 11वें संस्करण में लौटी हैं और इस सीजन में पहली बार एक-दूसरे के आमने-सामने होंगी.

T20 क्रिकेट की जगह लेगा ‘फास्ट फूड’ क्रिकेट, इंग्लैंड ने रखा प्रस्ताव

लीग का पहला खिताब जीतने वाली राजस्थान इस संस्करण में चार मैचों में दो जीत और दो हार के साथ चार अंक लेकर पांचवें नंबर पर है. महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व वाली चेन्नई के भी तीन मैचों में दो जीत से इतने ही अंक हैं और वह तालिका में चौथे नंबर पर है. अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में राजस्थान को पहले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले मैच में नौ विकेट से पीटा था. इसके बाद टीम ने दिल्ली डेयरडेविल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ लगातार दो मैच जीते. दो बार की चैंपियन चेन्नई ने शुरूआती दोनों मैच जीते हैं और तीसरे मैच में उसे पंजाब ने चार से पराजित किया है. चेन्नई चाहेगी कि वह पंजाब को मात देकर जीत से नए घर का स्वागत करे.

पुणे बनेगा विस्फोटक पारियों का गवाह, राजस्थान के खिलाफ चेन्नई की जीत तय !

बता दें कि चेन्नई और राजस्थान के बीच खेले गए अब तक के मुकाबलों में चेन्नई का पलड़ा भारी रहा है. चेन्नई ने धोनी की कप्तानी में कई बार शानदार प्रदर्शन किया है. इस टीम ने राजस्थान को अब तक हेड टू हेड खेले गए 17 मैचों में से 11 मैचों में हराया है. लिहाजा इस मैच में राजस्थान के नए कप्तान अजिंक्य रहाणे को कई तरह की चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा. चेन्नई के स्पिन गेंदबाज इस टीम के लिए मुसीबत बन सकते हैं.

टीमें :

राजस्थान : अजिंक्य रहाणे (कप्तान), अंकित शर्मा, संजू सैमसन, बेन स्टोक्स, धवल कुलकर्णी, जोफरा आर्चर, डी आर्क शॉर्ट, दुष्मंथ चमीरा, स्टुअर्ट बिन्नी, श्रेयस गोपाल, एस. मिधुन, जयदेव उनादकट, बेन लॉफलिन, प्रशांत चोपड़ा, के. गौतम, महिपाल लोमरोर, जतिन सक्सेना, अनुरीत सिंह, आर्यमान बिरला, जोस बटलर, हेनरिक क्लासेन, जहीर खान और राहुल त्रिपाठी.

चेन्नई : महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान/विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, सुरेश रैना, केदार जाधव, ड्वेॉन ब्रावो, शेन वॉटसन, अंबाती रायडू, मुरली विजय, हरभजन सिंह, फाफ डु प्लेसिस, मार्क वुड, सैम बिलिंग्स, दीपक चहर, लुंगी एन्गिडी, के.एम. आसिफ, कनिष्क सेठ, मोनू सिंह, ध्रुव शोरे, क्षितिज शर्मा, चेतन्य बिश्नोई, कर्ण शर्मा, इमरान ताहिर,शार्दूल ठाकुर, एन. जगादेसन.