नई दिल्ली : कप्तान महेंद्र सिह धोनी (नाबाद 75) के अर्धशतक के सहारे मौजूदा चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सीजन के 12वें मैच में रविवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पांच विकेट पर 175 रन का मजबूत स्कोर बना लिया. एम.ए चिदंबरम स्टेडियम में टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई की शुरुआत खराब रही और उसने 4.5 ओवर में 27 रन के अंदर ही अपने तीन बल्लेबाजों अंबाती रायडू (1), शेन वाटसन (13) और केदार जाधव (8) का विकेट गंवा दिया.

इसके बाद सुरेश रैना (36) और धोनी ने चौथे विकेट के लिए 61 रन की साझेदारी कर टीम को संभालने की कोशिश की. रैना टीम के 88 के स्कोर पर चौथे बल्लेबाज के रूप में आउट हुए. उन्होंने 32 गेंदों पर चार चौके और एक छक्का लगाया.

IPL 2019: पंत की आवाज स्टम्प माइक में कैद, फैन्स ने कहा मैच था फिक्स

रैना के आउट होने के बाद धोनी ने ड्वेन ब्रावो (27) के साथ पांचवें विकेट के लिए 56 रन की साझेदारी कर चेन्नई को पांच विकेट पर 175 रन के स्कोर तक पहुंचाया. चेन्नई ने अंतिम चार ओवर में 67 रन जबकि अंतिम ओवर में 28 रन बटोरे. धोनी ने 46 गेंदों पर चार चौके और चार छक्के लगाए. आईपीएल में उनका 21वां अर्धशतक है. लीग में धोनी का यह दूसरा सर्वोच्च स्कोर है.

वॉर्नर ने IPL में चौथा शतक जड़ की कोहली की बराबरी, बेयरस्टो ने रचा इतिहास

ब्रावो ने 16 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्का लगाया. रवींद्र जडेजा ने तीन गेंदों पर एक छक्के की मदद से नाबाद आठ रन बनाए. राजस्थान की ओर से जोफरा आर्चर ने दो और धवल कुलकर्णी, बेन स्टोक्स तथा जयदेव उनादकट ने एक-एक विकेट लिया.