नई दिल्ली: आईपीएल 2018 में शुक्रवार को चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच पुणे में मैच खेला जायेगा. इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार एक दूसरे के खिलाफ मैच खेलेंगी. इससे पहले चेन्नई ने इस सीजन में तीन मुकाबले खेले हैं, जिनमें से 2 मैचों में जीत हासिल की है और एक मैच में हार का सामना किया है. वहीं राजस्थान ने 4 मैच खेलते हुए 2 मैच जीते और 2 मैचों में हार का सामना किया. अगर रिकॉर्ड्स पर नजर डालें तो चेन्नई का पलड़ा भारी नजर आता है. इन दोनों टीमों ने हेड टू हेड 17 मुकाबले खेले हैं, जिनमें 11 मैच चेन्नई ने जीते हैं. वहीं राजस्थान ने 6 मुकाबलों में जीत हासिल की.

इस मैच के लिए दोनों ही टीमों अपनी संतुलित टीम मैदान में उतरेंगी. चेन्नई के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी पिछले मुकाबले में पीठ दर्द की वजह से परेशान थे. लेकिन अब वो ठीक हो चुके हैं. लिहाजा एक बार फिर से उनका दमदार प्रदर्शन देखने को मिल सकता है. वहीं टीम के अहम खिलाड़ी सुरेश रैना संभवत: इस मुकाबले में भी नहीं खेल पायेंगे. हालांकि वो गुरुवार को मैदान में अभ्यास करते दिखे थे.

इस पूर्व मिस इंडिया के साथ नजदीकियों को लेकर चर्चा में हैं ब्रावो

चेन्नई की ओपनिंग शेन वॉटसन और मुरली विजय करेंगे. वहीं बल्लेबाजी के लिए अंबाती रायडू, सैम बिलिंग्स रविन्द्र जडेजा और ड्वेन ब्रावो शामिल होंगे. इसके अलावा दीपक चाहर, इमरान ताहिर, मार्क वुड और हरभजन सिंह बतौर गेंदबाज प्लेइंग इलेवन के हिस्सा होंगे.

गेल के तूफान में उड़े हैदराबाद के गेंदबाज, विलियमसन ने कहा जीत डिजर्व करते हैं क्रिस

दूसरी ओर अजिंक्य रहाणे की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स विरोधी टीम के स्पिन गेंदबाजों को देखते डी आर्क शॉर्ट को प्लेइंग इलेवन से बाहर कर सकती है. शॉर्ट की गैर मौजूदगी में हैनरिक क्लासेन को मौका मिल सकता है. टीम की ओपनिंग कप्तान रहाणे और राहुल त्रिपाठी कर सकते हैं. वहीं संजू सैमसन, बेन स्टोक्स, क्लासेन और जोस बटलर को प्लेइंग इलेवन में मौका मिलेगा. टीम की गेंदबाजी पर नजर डालें तो धवल कुलकर्णी, जयदेव उनादकट, जोर्फ आर्चर, श्रेयस गोपाल और कृष्णप्पा को मौका मिलेगा.

संभावित प्लेइंग इलेवन –

चेन्नई : शेन वॉटसन, मुरली विजय, अंबाती रायडू, सैम बिलिंग्स, एम.एस. धोनी (विकेटकीपर / कप्तान), रविन्द्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, हरभजन सिंह, मार्क वुड, इमरान ताहिर, दीपक चाहर

राजस्थान : अजिंक्य रहाणे (कप्तान), राहुल त्रिपाठी, संजू सैमसन, बेन स्टोक्स, हेनरिक क्लासेन, जोस बटलर (विकेटकीपर), कृष्णप्पा गोवथम, श्रेयस गोपालस जोर्फ आर्चर, जयदेव उनादकट, धवल कुलकर्णी