नई दिल्ली: चेन्नई सुपरकिंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच रविवार को पुणे में मैच खेला जायेगा. चेन्नई महाराष्ट्र क्रिकेट संघ (एमसीए) स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मैच में जीत हासिल कर प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की करने के इरादे से उतरेगी. दूसरी तरफ हैदराबाद पहले ही प्लेऑफ में अपना स्थान पक्का कर चुकी है और उसकी नजरें एक और मैच को जीतकर अपनी स्थिति मजबूत करने की होगी.

चेन्नई के बल्लेबाज अच्छा कर रहे हैं, लेकिन डेथ ओवरों में उसकी गेंदबाजी चिंता का विषय है. चेन्नई के अधिकतर बल्लेबाज अंबाती रायुडू, शेन वॉटसन, ड्वेन ब्रावो, धोनी और सुरेश रैना ने जब भी टीम को जरूरत पड़ी है, बल्ले से अपना योगदान दिया है. गेंदबाजी में रवींद्र जडेजा ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ 18 रन देकर तीन विकेट झटके थे. लुंगी एन्गिडी, डेविड विले और शार्दुल ठाकुर पर एक बार फिर तेज गेंदबाजी आक्रमण की जिम्मेदारी होगी. चेन्नई के लिए डेथ ओवरों में गेंदबाजी उसकी अभी भी चिंता बनी हुई है.

RCB की जीत के बाद एबी डिविलियर्स ने जो कहा, पढ़कर हर भारतीय को गर्व होगा

दूसरी तरफ हैदराबाद चाहेगी कि एक और जीत दर्ज कर वह इस सीजन में लगातार सात मैच जीते. पूर्व चैंपियन हैदराबाद में यह क्षमता है कि वह किसी भी बड़े स्कोर को हासिल कर सकती है और किसी भी छोटे का स्कोर का बचाव कर सकती है. गेंदबाजी में खासकर स्पिन विभाग में राशिद खान और शाकिब अल हसन अच्छा कर रहे हैं. इन्हें तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और सिद्वार्थ कौल से भी अच्छा साथ मिल रहा है.

विराट कोहली ने डिविलियर्स के बारे में कही भावुक कर देने वाली बात, RCB के फैन हैं तो जरूर पढ़ें

टीम की बल्लेबाजी कहीं न कहीं कप्तानल केन विलियमसन के इर्द-गिर्द के ही घूमती दिखाई दे रही हैं जिन्होंने इस सीजन में अब तक छह अर्धशतक लगाए हैं. शिखर धवन भी फार्म लौट आए हैं और उन्होंने पिछले मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ नाबाद 92 रन की मैच जिताऊ पारी खेली थी. हालांकि अगर कप्तान असफल होते हैं तो एलेक्स हेल्स और मनीष पांडे को अपने कंधों पर जिम्मेदारी लेनी होगी.

संभावित प्लेइंग इलेवन –

चेन्नई सुपरकिंग्स: शेन वॉटसन, अंबाती रायडू, सुरेश रैना, एम.एस धोनी (कप्तान/विकेटकीपर), सैम बिलिंग्स, ड्वेन ब्रावो, रविन्द्र जडेजा, हरभजन सिंह, कर्ण शर्मा, शार्दुल ठाकुर, लुंगी एन्गिडी.

सनराइजर्स हैदराबाद: एलेक्स हेल्स, शिखर धवन, केन विलियमसन (कप्तान), मनीष पांडे, शाकिब अल हसन, यूसुफ पठान, श्रीवत्स गोस्वामी (विकेटकीपर), राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल, संदीप शर्मा