नई दिल्ली: राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच शुक्रवार को जयपुर में मैच खेला जायेगा. आईपीएल 2018 में लगातार हार का सामना कर रही राजस्थान के लिए यह मुकाबला जीतना बहुत जरूरी होगा, क्यों कि इस मैच में हार का सामना करते ही टीम प्ले ऑफ की दौड़ से लगभग बाहर हो जायेगी. सवाई मानसिंह स्टेडियम राजस्थान का होम ग्राउंड है. लिहाजा चेन्नई के खिलाफ वह हर हाल में जीत हासिल करना चाहेगी. इस मुकाबले के लिए दोनों टीमों में परिवर्तन संभव है. Also Read - मैं नहीं चाहता कि MS Dhoni से हो मेरी तुलना, मैं खुद की पहचान बनाना चाहता हूं: Rishabh Pant

Also Read - Rishabh Pant ने तोड़ा MS Dhoni का रिकॉर्ड, बनाए सबसे तेज 1000 रन

अगर राजस्थान जीत जाती है तो उसकी अंतिम चार में जाने की संभावनाएं बनीं रहेंगी लेकिन हार उसे इस रेस से बाहर कर देगी. चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी सलामी जोड़ी में बदलाव किए हैं. हालांकि शेन वॉटसन का स्थान तय है. उनके साथ कभी अंबाती रायुडू तो कभी फाफ डु प्लेसिस पारी की शुरूआत करने आते हैं. राजस्थान के खिलाफ वॉटसन का साथी कौन होगा यह मैच के दिन ही पता चलेगा. Also Read - अंडरगारमेंट में दुबई से छिपाकर 31 लाख का सोना लाई महिला, जयपुर एयरपोर्ट पर हुई गिरफ्तार

इंग्लैंड दौरे से पहले दिग्गज खिलाड़ी कहा, ‘स्टम्प उखाड़ देंगे टीम इंडिया के गेंदबाज’

रायुडू इस सीजन में बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं. सुरेश रैना के बल्ले से अभी तक कोई बड़ी पारी नहीं निकली है. अंत में धौनी निचले में क्रम में तूफानी पारियां खेल टीम को जीत दिला रहे हैं तो कभी टीम का विशाल स्कोर प्रदान कर रहे हैं.

गेंदबाजी में टीम के पास अच्छे विकल्प हैं. पिछले कुछ मैचों में दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज लुंगी एन्गिडी और भारत के ही युवा के.एम. आसिफ ने काफी प्रभावित किया है. उम्मीद है धोनी इस मैच में भी इन दोनों को मौका देंगे. वहीं शार्दुल ठाकुर टीम के आक्रमण का अहम हिस्सा हैं.

दिल्ली के खिलाफ आतिशी पारी के बाद शिखर धवन बोले, ‘गब्बर इज बैक’

स्पिन में धोनी के पास कर्ण शर्मा और इमरान ताहिर के रूप में दो लेग स्पिनर मौजूद हैं. धोनी टीम संयोजन के हिसाब से इनमें से किसी एक को मौका देंगे. वहीं रवींद्र जडेजा का खेलना तय है. हरभजन सिंह को बाहर बैठना पड़ सकता है.

वहीं राजस्थान की बल्लेबाजी में सिर्फ संजू सैमसन का बल्ला ही कमाल दिखा सका है. जीत के लिए कप्तान अजिंक्य रहाणे को अपने बल्ले से बड़ी पारी निकालनी होगी वहीं बेन स्टोक्स, राहुल त्रिपाठी को भी अपनी फॉर्म में लौटना होगा. जोस बटलर ने पिछले मैच में अर्धशतकीय पारी खेली थी. टीम प्रबंधन को उनसे इस मैच में उसी प्रदर्शन को दोहराने की उम्मीद होगी. गेंदबाजी में राजस्थान के जोफ्रा आर्चर अच्छा कर रहे हैं. उनको दूसरे छोर से समर्थन नहीं मिला रहा है. जयदेव उनादकट भी गेंद से प्रभाव छोड़ने में सफल नहीं रहे हैं.

राजस्थान के खिलाफ चेन्नई का ‘सुपरकिंग्स फॉर्मूला’, कोच ने बताया जयपुर में किस तरह लड़ेंगे जंग

संभावित प्लेइंग इलेवन :

राजस्थान रॉयल्स : अजिंक्य रहाणे (कप्तान), जोस बटलर, संजू सैमसन, बेन स्टोक्स, महिपाल लोमर, राहुल त्रिपाठी, के गौतम, ईश सोढ़ी, जोफ्रा आर्चर, जयदेव उनादकट, अनुरीत सिंह.

चेन्नई सुपरकिंग्स : शेन वॉटसन, अंबाती रायडू, सुरेश रैना, ध्रुव शोरे, एम.एस धोनी (कप्तान), ड्वेन ब्रावो, रविन्द्र जडेजा, डेविड विली, हरभजन सिंह, लुंगी एन्गिडी, शार्दुल ठाकुर.