नई दिल्ली:  आईपीएल 2018 का पहला क्वालीफायर सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेला जायेगा. इस मुकाबले के लिए चेन्नई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया. यह मुकाबला दोनों टीमों के लिए खास होगा, क्यों कि इसे जीतने वाली टीम सीधे फाइनल में पहुंचेगी. महेन्द्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली टीम चेन्नई ने इस मुकाबले के लिए प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव किया है. उसने शेन वॉटसन को टीम में शामिल किया है. वहीं हैदराबाद की प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं है.Also Read - आज भी मध्यक्रम में महेंद्र सिंह धोनी और युवराज सिंह के विकल्प नहीं ढूंढ पाई है टीम इंडिया: हरभजन सिंह

Also Read - अगर स्पिनर बीच के ओवरों में विकेट नहीं लेंगे, तो मैच आपके हाथ से निकल जाएगा: हरभजन सिंह

स्टार खिलाड़ी का ‘फ्लॉप शो’, किंग्स इलेवन पंजाब ने 2 करोड़ रुपये में खरीदे 65 रन Also Read - Highest Paid Cricketers in IPL: ये हैं आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी, टॉप पर KL Rahul

हैदराबाद इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी कर रही है. इसलिए यहां शिखर धवन और श्रीवत्स गोस्वामी ओपनिंग कर सकते हैं. वहीं मध्यक्रम में केन विलियमसन के साथ मनीष पांडे और शाकिब अल हसन होंगे. संदीप शर्मा, सिद्धार्थ कौल, भुवनेश्वर कुमार, राशिद खान और कार्लोस ब्रैथवेट होंगे.

चेन्नई के लिए शेन वॉटसन और अंबाती रायडू ओपनिंग कर सकते हैं. मध्यक्रम में सुरेश रैना, महेन्द्र सिंह धोनी और फाफ डू प्लेसिस होंगे. इसके अलवा हरभजन सिंह, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर और लुंगी एन्गिडी होंगे.

गौरतलब है कि इस मैच में जो टीम जीतेगी वो सीधे रविवार को होने वाले फाइनल में प्रवेश करेगी जबकि हारने वाली टीम क्वालीफायर-2 में एलिमिनेटर मैच की विजेता से भिड़ेगी. चेन्नई की कोशिश सातवीं बार फाइनल में प्रवेश करने की है जबकि हैदराबाद की टीम दूसरी बार फाइनल में जाने की फिराक में है. इस मैच से पहले हैदराबाद ने 14 मैच खेलते हुए 9 मैचों में जीत हासिल की थी. वहीं चेन्नई ने भी 14 मैचों में 9 मैचों में जीत हासिल की. लिहाजा दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी.

सचिन तेंदुलकर ने चयनकर्ताओं को लताड़ा, कहा इनकी वजह से भारत खो रहा है यंग टैलेंट

प्लेइंग इलेवन : 

सनराइजर्स हैदराबाद : शिखर धवन, श्रीवत्स गोस्वामी (विकेटकीपर), केन विलियमसन (कप्तान), मनीष पांडे, शाकिब अल हसन, कार्लोस ब्रैथवेट, यूसुफ पठान, भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल, राशिद खान, संदीप शर्मा.

चेन्नई सुपरकिंग्स : शेन वॉटसन, अंबाती रायडू, सुरेश रैना, एम.एस. धोनी (कप्तान/ विकेटकीपर), फाफ डू प्लेसिस, ड्वेन ब्रावो, रविन्द्र जडेजा, हरभजन सिंह, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, लंगी एन्गिडी.