IPL 2019: चेन्नई के एमए चिदम्बरम स्टेडियम में बुधवार को खेले गए एक मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 80 रनों से हरा दिया. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई ने दिल्ली को जीत के लिए 180 रनों का लक्ष्य दिया था. लेकिन दिल्ली की पूरी टीम 16.2 ओवर में 99 रन बनाकर लौट गई. दरअसल, दिल्ली की शुरुआत ही खराब रही. पहले ही ओवर में पृथ्वी शॉ चार रन बनाकर आउट हो गए.

इसके बाद हालांकि शिखर धवन और श्रेयस अय्यर ने संभलकर बल्लेबाजी की और दूसरे विकेट के लिए 48 रन जोड़े. शिखर धवन 19 रन बनाकर हरभजन सिंह की गेंद पर बोल्ड हो गए. इसके बाद रिषभ पंत (5), कॉलिन इनग्राम (1), अक्षर पटेल (9), शेरफेड रुथरफोर्ड (2) और क्रिस मॉरिश (0) चलते बने. श्रेयस अय्यर 31 गेंदों पर 44 रन बनाकर लौटे. जे सुचित 6  रन बनाकर रन आउट हुए. अमित मिश्रा 10 रन बनाकर आउट हुए. ट्रेंट बॉल्ट 1 रन बनाकर नाबाद रहे.

इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स ने बेहद धीमी शुरुआत से उबरते हुए सुरेश रैना (59) के अर्धशतक के अलावा रवींद्र जडेजा, फाफ डु प्लेसिस और महेंद्र सिंह धोनी की तेज तर्रार पारियों के दम पर 20 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 179 रनों का स्कोर खड़ा किया. रैना ने 37 गेंदों पर आठ चौके और एक छक्के की मदद से बेहतरीन पारी खेली. जडेजा ने 10 गेंदों पर दो छक्के और दो चौकों की मदद से 25 रन बनाए. वहीं धोनी ने 22 गेंदों पर तीन छक्के और चार चौकों की मदद से नाबाद 44 रन बनाए.

चेन्नई को बेहद धीमी शुरुआत मिली. टीम ने छह ओवरों में 27 ही बनाए थे और शेन वाटसन (0) के रूप में एक विकेट भी खो दिया. वाटसन चौथे ओवर की दूसरी गेंद पर महज चार रनों के कुल स्कोर पर आउट हो गए थे. अगले चार ओवरों में चेन्नई ने 26 रन जोड़ 10 ओवरों में अपना स्कोर एक विकेट के नुकसान पर 53 रन तक पहुंचा दिया.

चेन्नई के लिए अच्छी बात यह थी कि फाफ डु प्लेसिस मैदान पर थे. पैर जमाने के बाद डु प्लेसिस ने बड़े शॉट लगाने शुरू किए, लेकिन वह ज्यादा देर तक ऐसा नहीं कर पाए और 14वें ओवर की तीसरी गेंद पर अक्षर पटेल का शिकार बने. उन्होंने 41 गेंदों की पारी में दो चौके और इतने ही छक्कों की मदद से 39 रन बनाए.

अगले ओवर में रैना ने एक्सीलेटर पर पैर रखा और सुचित के ओवर की पहली तीन गेंदों पर एक चौका और दो छक्के जड़े. पांचवीं गेंद को भी बाहर भेजने के प्रयास में रैना, शिखर धवन के हाथों लपके गए. रैना ने 37 गेंदों पर आठ चौके और एक छक्का मारा.

यहां से जडेजा और धोनी ने आक्रामक रुख अख्तियार किया और लंबे-लंबे शॉट्स लगाए. आखिरी पांच ओवरों में चेन्नई ने 77 रन बनाए और सिर्फ एक विकेट खोया. इन 77 रनों में से आखिरी के ओवर में ही अकेले 21 रन आए जो सिर्फ धोनी ने बनाए. इस ओवर में धोनी ने दो छक्के और एक चौका मारा. दिल्ली के लिए सुचित ने दो विकेट लिए. क्रिस मौरिस, अक्षर पटेल को एक-एक सफलता मिली.