नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे सफल कप्तान और दुनिया के दिग्गज विकेटकीपर-बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी की पत्नी साक्षी धोनी ने आज अपना 31वां जन्मदिन मनाया. इस दौरान भारतीय टीम के कई खिलाड़ियों ने साक्षी धोनी को जन्मदिन की बधाई दी. इसके अलावा आईपीएल फ्रेंचाइची चेन्नई सुपर किंग्स ने साक्षी धोनी को अलग अंदाज में जन्मदिन की बधाई दी. CSK ने साक्षी को ‘क्वीन ऑफ द जंगल’ का स्पेशल टाइटल देते हुए जन्मदिन की ढेरों शुभकामनाएं दी और एमएस धोनी के साथ साक्षी की रोमांटिक फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की.

 


आईपीएल फ्रेंचाइची चेन्नई सुपर किंग्स ने साक्षी के अलावा एमएस धोनी और बेटी ज़ीवा धोनी के साथ की तस्वीर के साथ ट्वीट किया, और लिखा कि ‘क्वीन ऑफ द जंगल’ के लिए ये सुपर बर्थडे हो. इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) क्लब चेन्नई फैंस ने भी साक्षी धोनी को जन्मदिन की बधाई देते हुए ट्वीट किया कि साक्षी धोनी को जन्मदिन की शुभकामनाएं.


19 नवंबर, 1988 को गुवाहाटी में हुआ था साक्षी धोनी का जन्म
बता दें कि एमएस धोनी ने 4 जुलाई 2010 को साक्षी रावत के साथ उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में शादी की थी. साक्षी धोनी का जन्म 19 नवंबर, 1988 को गुवाहाटी में हुआ था. उन्होंने जवाहर विद्या मंदिर से स्कूली शिक्षा पूरी करने के बाद औरंगाबाद में होटल प्रबंधन संस्थान से स्नातक किया. बता दें कि एमएस धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स को तीन खिताबी जीत (2010, 2011, 2018) और दो चैंपियंस लीग ट्वेंटी-20 जीत (2010, 2014) की अगुवाई की है. चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2020 के लिए भी एमएस धोनी को बरकरार रखा है.

विश्व कप के बाद से टीम इंडिया से बाहर हैं धोनी
बता दें कि एमएस धोनी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से इन दिनों बाहर हैं. भारत ने विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हार गई थी, इसके बाद से धोनी टीम से बाहर चल रहे हैं. विश्व कप के बाद से धोनी वेस्ट इंडीज दौरे से बाहर रहे. इसके बाद, उन्हें दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के खिलाफ ट्वेंटी 20 अंतर्राष्ट्रीय (टी 20 आई) श्रृंखला के लिए भारतीय टीम में शामिल नहीं किया गया. यह देखना बाकी है कि क्या वह 6 दिसंबर से वेस्टइंडीज के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज के लिए वापसी करते हैं या नहीं.