नई दिल्ली: आईपीएल के सीजन 11 में रविवार को सनराजइर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच मैच खेला गया, जिसमें चेन्नई ने 4 रन से रोमांचक जीत हासिल की. राजीव गांधी स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 183 रन की लक्ष्य दिया. इसके जवाब में उतरी हैदराबाद की टीम 6 विकेट खोकर 198 रन ही बना पायी. हालांकि कप्तान केन विलियमसन ने बेहतरीन पारी खेलते हुए 84 रन बनाए. वहीं चेन्नई की ओर से अंबाती रायडू ने 79 रन की अहम पारी खेली.Also Read - भारत की नैया पार लगाने से चूके Deepak Chahar, मंगेतर जया भारद्वाज ने पोस्‍ट किया भावुक संदेश, बोली- तुम तो…

Also Read - दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में फेल हुए अश्विन तो फैंस ने की कुलदीप यादव की वापसी की मांग

चेन्नई के दिए लक्ष्य का पीछा करने के लिए हैदराबाद की ओर से रिकी भुई और केन विलियमसन ओपनिंग करने आए. भुई ने इस मुकाबले से आईपीएल में डेब्यू किया. लेकिन वो डेब्यू मैच में ही बिना रन बनाए आउट हो गए. वहीं दूसरे छोर पर खड़े केन विलियमसन ने अहम पारी खेलते हुए 84 रन बनाए. इनसे पहले भुई के आउट होने के बाद मनीष पांडे क्रीज पर पहुंचे. लेकिन मनीष भी बिना खाता खोले चाहर की गेंद पर आउट हो गए. Also Read - तीसरे वनडे में रुतुराज गायकवाड़, मोहम्मद सिराज को मौका ना मिलने पर भड़के फैंस

इसके ठीक बाद दीपक हूडा भी महज 1 रन बनाकर पवेलियन लौटे. इन तीनों खिलाड़ियों की विकेट दीपक चाहर ने ली. वहीं इसके बाद शाकिब अल हसन ने कप्तान के साथ कुछ रनों की साझेदारी निभाई. इसके बाद वो 19 गेंदों में 2 चौकों और 1 छक्के की मदद से 24 रन बनाकर कर्ण शर्मा की गेंद पर आउट हो गए.

चेन्नई के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, ऐसा करने वाली चौथी टीम बनी

इसके ठीक बाद कप्तान केन विलियमसन ड्वेन ब्रावो की गेंद का शिकार बने. इनके आउट होने के बाद ऋध्दिमान साहा क्रीज पर आए. साहा के क्रीज पर आते ही यूसुफ पठान अपना विकेट खो बैठे. वो पूरी तरह से सेट हो चुके थे, लेकिन एक गलत शॉट की वजह से उन्हें पवेलियन लौटना पड़ा. पठान ने 27 गेंदों का सामना करते हुए 4 छक्कों और एक चौके की मदद से 45 रन बनाए. इसके बाद शार्दुल ठाकुर की गेंद पर रैना को कैच थमा बैठे. पठान के आउट होने के बाद राशिद खान बल्लेबाजी करने आए. उन्होंने महज 4 गेंदों में 2 छक्कों और 1 चौकों की मदद से 17 रन की पारी खेली और नाबाद रहे.

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई के लिए शेन वॉटसन और फाफ डू प्लेसिस ओपनिंग करने आए. ये दोनों खिलाड़ी टीम को अच्छी शुरुआत देने में नाकाम रहे. वॉटसन 9 रन बनाकर भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर कैच आउट हुए. वहीं डू प्लेसिस 11 रन बनाकर राशिद खान की गेंद पर स्टम्प आउट हुए.

कैच लेने वाले दिल्ली के इस खिलाड़ी फैन हुए विराट कोहली, लेकिन आउट होने का मलाल नहीं

इसके बाद सुरेश रैना और अंबाती रायडू ने पारी को संभालते हुए शानदार प्रदर्शन किया. रायडू ने 37 गेंदों का सामना करते हुए 9 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 79 रन बनाए. इसके बाद वो रन आउट हो गए. रायडू ने मिस फील्ड हुई गेंद पर रन लेना चाहा लेकिन दूसरे छोर से रैना ने स्थिति भांपते हुए रन लेने से मना कर दिया. अंत में रैना और महेन्द्र सिंह धोनी नाबाद रहे. रैना ने 43 गेंदों का सामना करते हुए 5 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 54 रन बनाए. धोनी ने 12 गेंदों का सामना करते हुए 3 चौकों और एक छक्के की मदद से 25 रन की अहम पारी खेली.

हैदराबाद की ओर से गेंदबाजी करते हुए राशिद खान सबसे महंगे साबित हुए. हालांकि उन्होंने अपने पहले ओवर में विकेट भी झटका. राशिद ने 4 ओवर में 49 रन दिए. वहीं टीम के दिग्गज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने किफायती गेंदबाजी करते हुए 3 ओवर में 22 रन देकर 1 विकेट लिया. शाकिब अल हसन ने 4 ओवर में 32 रन और बिली स्टैनलेक ने 4 ओवर में 38 रन दिए.