नई दिल्ली : मिचेल सेंटनर ने आखिरी बॉल पर छक्का जड़कर चेन्नई सुपर किंग्स को जीत दिला दी. राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ जयपुर में खेले गए इस मुकाबले में चेन्नई ने 4 विकेट से रोमांचक जीत हासिल की. महेन्द्र सिंह धोनी और अंबाती रायडू की अर्धशकीय पारी की बदौलत चेन्नई ने 152 रन का लक्ष्य हासिल किया. टीम के लिए रविन्द्र जडेजा ने शानदार बॉलिंग की. राजस्थान ने टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए 151 रन बनाए. अहम बात यह है कि धोनी की बतौर कप्तान आईपीएल में यह 100वीं जीत है.

राजस्थान के दिए लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. टीम के लिए धोनी ने कप्तानी पारी खेली. उन्होंने 43 गेंदों का सामना करते  हुए 3 छक्कों और 2 चौकों की मदद से 58 रन बनाए. वहीं अंबाती रायडू ने भी अर्धशतकीय पारी खेली. उन्होंने 47 गेंदों में 57 रन बनाए. उन्होंने 3 छक्के और 2 चौके भी लगाए. अंत में सेंटनर 10 रन बनाकर नाबाद रहे. उन्होंने आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई.

VIDEO: चाहर ने ‘धोनी रिव्यू सिस्टम’ को फेल होने से बचाया, रहाणे हुए OUT

इससे पहले चेन्नई की शुरुआत खराब रही. टीम का पहला विकेट शेन वॉटसन के रूप में गिरा. वो बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. जबकि फाफ डू प्लेसिस 7 रन बनाकर चलते बने. सुरेश रैना भी 4 रन ही बना पाए. केदार जाधव 1 रन बनाकर आउट हुए. राजस्थान के लिए धवल कुलकर्णी, जयदेव उनादकट, जोफ्रा आर्चर ने एक-एक विकेट लिए. बेन स्टोक्स ने 2 अहम विकेट झटके.

राजस्थान रॉयल्स ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 151 रन बनाए. रहाणे और बटलर पारी की शुरुआत करने आए. इस दौरान रहामे 14 रन बनाकर आउट हुए. जबकि बटलर ने 10 गेंदों का सामना करते हुए 23 रन बनाए. उन्होंने 4 चौके और एक छक्का भी जड़ा. संजू सैमसन 6 रन, स्टीव स्मिथ 15 रन और राहुल त्रिपाठी 10 रन बनाकर आउट हुए. बेन स्टोक्स ने 28 रन और रियान प्रयाग ने 16 रन का योगदान दिया. अंत में श्रेयस गोपाल 19 रन और जोफ्रा आर्चर 13 रन बनाकर नाबाद रहे.

वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया के खिलाड़ी मुश्किल में, कुलदीप ने बताई परेशानी की वजह

चेन्नई के लिए रविन्द्र जडेजा ने शानदार बॉलिंग की. उन्होंने 4 ओवर में 20 रन देकर 2 विकेट झटके. शार्दूल ठाकुर ने 4 ओवर में 44 रन देकर 2 विकेट लिए. दीपक चाहर ने 4 ओवर में 33 रन देकर 2 विकेट लिए. मिचेल सेंटरनर ने 4 ओवर में 25 रन देकर एक विकेट लिया. इमरान ताहिर को एक भी विकेट नहीं मिल पाया.