नई दिल्ली : चेन्नई सुपर किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स को आईपीएल 2019 के 12वें मुकाबले में 8 रन से हराया. महेन्द्र सिंह धोनी की नाबाद 75 रन की पारी की बदौलत टीम ने 176 रन का लक्ष्य रखा. इसके जवाब में उतरी राजस्थान की टीम 8 विकेट खोकर 167 रन ही बना पायी. चेन्नई के लिए दीपक चाहर, ड्वेन ब्रावो और इमरान ताहिर ने शानदार बॉलिंग की. जबकि राजस्थान के लिए बेन स्टोक्स ने 46 रन की अच्छी पारी खेली. चेन्नई की इस जीत में धोनी की अहम भूमिका रही.

चेन्नई के दिए लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 167 रन ही बना सकी. टीम की मुकाबले में शुरुआत खराब रही. कप्तान अजिंक्य रहाणे बिना खाता खोले आउट हो गए. जबकि जोस बटलर 6 रन और संजू सैमसन 8 रन बनाकर पवेलियन लौटे. लेकिन इसके बाद राहुल त्रिपाठी और स्टीव स्मिथ ने पारी को संभाला. राहुल ने 24 गेंदों का सामना करते हुए 39 रन बनाए. जबकि स्मिथ 28 रन बनाकर पवेलियन लौटे. इसके बाद कृष्णप्पा गौतम 9 रन बनाकर आउट हुए.

बेन स्टोक्स ने जोफ्रा आर्चर के साथ मिलकर अच्छी साझेदारी निभाई. उन्होंने 26 गेंदों का सामना करते हुए 3 छक्कों और 1 चौके की मदद से 46 रन बनाए. अंत में जोफ्रा आर्चर 11 गेंदों का सामना करते हुए 24 रन बनाकर नाबाद रहे. उन्होंने 2 छक्के और एक चौका भी जड़ा.

चेन्नई में धोनी की रिकॉर्ड तोड़ बैटिंग, माही के छक्कों से परेशान हुए राजस्थान के बॉलर्स

चेन्नई के लिए दीपक चाहर और इमरान ताहिर ने कमाल की बॉलिंग की. चाहर ने चेन्नई को पहला विकेट रहाणे के रूप में दिलाया. उन्होंने 4 ओवर में सिर्फ 19 रन दिए और 2 विकेट चटकाए. जबकि एक मेडन ओवर भी निकाला. वहीं इमरान ताहिर ने 4 ओवर में 23 रन देकर अहम मौके पर 2 विकेट टीम को दिलाए. शार्दुल ठाकुर ने 4 ओवर में 42 रन देकर 2 विकेट लिए. ब्रावो ने 4 ओवर में 32 रन देकर 2 विकेट लिए.

टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 175 रन बनाए. इस दौरान धोनी ने धमाकेदार पारी खेली. उन्होंने 46 गेंदों का सामना करते हुए 4 छक्कों और 4 चौकों की मदद से नाबाद 75 रन बनाए. हालांकि चेन्नई की शुरुआत काफी खराब रही थी. ओपनर खिलाड़ी अंबाती रायडू 1 रन और शेन वॉटसन 13 रन बनाकर आउट हो गए. इस तरह केदार जाधव 8 रन और सुरेश रैना 36 रन बनाकर पवेलिन लौटे.

IPL 2019: पंत की आवाज स्टम्प माइक में कैद, फैन्स ने कहा मैच था फिक्स

रैना के आउट होने के बाद ड्वेन ब्रावो ने धोनी के साथ अच्छी बैटिंग की. ब्रावो ने 16 गेंदों का सामना करते हुए 3 चौकों और एक छक्के की मदद से 27 रन बनाए. अंत में धोनी के साथ जडेजा 8 रन बनाकर नाबाद रहे. जडेजा ने एक छक्का भी जड़ा. दूसरे राजस्थान के लिए जोफ्रा आर्चर ने अच्छी बॉलिंग की. उन्होंने 4 ओवर में 17 रन देकर 2 विकेट लिए. उन्होंने एक मेडन ओवर भी निकाला. जबकि धवन कुलकर्णी, बेन स्टोक्स और जयदेव उनादकट ने एक-एक विकेट लिया.