नई दिल्ली. वैसे तो चेतेश्वर पुजारा टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज हैं लेकिन एडिलेड में वो अपने गेंदबाजों के लिए कोच की भूमिका निभाते दिखे. अब आप सोच रहे होंगे कि भला ये कैसे हो सकता है. तो हम आपको बता दें कि जिस पिच पर गेंदबाजी करनी हो उस पर अगर कोई बल्लेबाज पूरा दिन बिताता हो, 250 के करीब गेंद खेलता हो, ऐसे में भला उससे बेहतर समझ 22 गज की पट्टी की किसे हो सकती है. ऐसे में पुजारा ने शतक जमाने के बाद ही अपनी टीम के गेंदबाजों को इस बात के टिप्स दिए कि एडिलेड ओवल की पिच पर किस लाइन में गेंदबाजी करनी है.

भारतीय गेंदबाजों को दिए टिप्स

पहले दिन के शतकवीर पुजारा ने कहा, ” एडिलेड की पिच बल्लेबाजी के लिए आसान नहीं है. कभी कभी आपको जो टीवी पर नजर आता है वैसा होता नहीं. मैंने इस पिच पर पहले और दूसरे सेशन बैटिंग की, ये आसान विकेट नहीं है. अपने तेज गेंदबाजों से मैं अपनी बल्लेबाजी के अनुभव शेयर करुंगा और बताउंगा कि किस लाइन और लेंथ पर गेंदबाजी करना सही रहेगा.”

WATCH: एडिलेड में शतक जमाने के बाद पुजारा ने ऑर्डर किया ‘मिल्कशेक’, बियर ग्रिल्स से हुई तुलना

अश्विन को खेलना होगा मुश्किल

पुजारा की 123 रन की पारी की बदौलत एडिलेड टेस्ट में पहले दिन पहली पारी में भारत ने 9 विकेट खोकर 250 रन बना लिए. पुजारा ने कहा, ” भारतीय गेंदबाजों में अश्विन इस पिच पर एक्स फैक्टर साबित हो सकते हैं. क्योंकि, पिच में काफी टर्न है और ऐसे में उनके खिलाफ बल्लेबाजी करना इस विकेट पर आसान नहीं होगा. ”

टॉप 5 पारियों में से एक एडिलेड का शतक

अपनी शतकीय पारी को पुजारा ने टेस्ट क्रिकेट की अपनी टॉप 5 पारियों में से एक बताया तो वहीं उनके टीम मेट ने भी इसे उनकी अब तक की सर्वश्रेष्ठ टेस्ट पारियों में से एक आंका है.