नई दिल्ली : चेतेश्वर पुजारा टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ियों की फेहरिस्त में शामिल हैं. उन्होंने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज में यह एक बार फिर साबित कर दिया. पुजारा टेस्ट सीरीज के आखिरी मैच में शानदार प्रदर्शन किया. हालांकि वो दोहरा शतक लगाने से चूक गए. लेकिन वो आउट होने तक एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर गए. पुजारा बतौर भारतीय बल्लेबाज ऑस्ट्रेलिया में एक टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा गेंदें खेलने वाले खिलाड़ी बन गए. उन्होंने इस मामले में राहुल द्रविड़ और सुनील गावस्कर जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को पीछे छोड़ा.

दरअसल पुजारा ने सिडनी टेस्ट की पहली पारी में 372 गेंदों का सामना करते हुए 193 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 22 चौके जड़े. पुजारा ने इस सीरीज में अब तक कुल तीन शतक जड़े और इसके साथ ही उन्होंने कुल 1229 गेंदों का सामना किया. पुजारा बतौर भारतीय बल्लेबाज ऑस्ट्रेलिया में एक टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा गेंदों का सामना करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए. उन्होंने इस मामले में राहुल द्रविड़, विराट कोहली और सुनील गावस्कर को पीछे छोड़ा.

रोहित शर्मा ने शेयर की बेटी की पहली फोटो, सोशल मीडिया पर वायरल

भारत को ओर से ऑस्ट्रेलिया में एक टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा गेंदें खेलने का रिकॉर्ड राहुल द्रविड़ के नाम था. उन्होंने 1203 गेंदें खेली थी. जब कि पुजारा 1229 गेंदों के साथ पहले स्थान पर पहुंच गए. इस लिस्ट में कोहली चौथे स्थान पर हैं. उन्होंने 1093 गेंदें एक सीरीज में खेली हैं. जब कि सुनील गावस्कर 1032 गेंदों के साथ पांचवें स्थान पर आ गए हैं. पुजारा ने इसके अलावा भी कई रिकॉर्ड तोड़े.

रोहित शर्मा ने शेयर की बेटी की पहली फोटो, सोशल मीडिया पर वायरल

बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी मैच सिडनी में खेला जा रहा है. इस मुकाबले से पहले तीसरा और पहला टेस्ट मैच भारत ने जीता था. जब कि दूसरे मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा था. लिहाजा फिलहाल भारतीय टीम के पास 2-1 की बढ़त है. टेस्ट सीरीज के बाद वनडे सीरीज खेली जानी है. वनडे सीरीज का पहला मैच भी सिडनी में खेला जायेगा.