नई दिल्ली : सिडनी टेस्ट के तीसरे दिन तक ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 6 विकेट खोकर 236 रन बनाए. जब कि इससे पहले भारत ने पहली पारी में 622 रन बनाए. टीम ने 7 विकेट खोने के बाद पारी घोषित कर दी. भारत के लिए ऋषभ पंत और चेतेश्वर पुजारा ने शानदार प्रदर्शन किया. पुजारा ने दो दिन तक बल्लेबाजी की. हालांकि वो दोहरा शतक लगाने से चूके. जब कि पंत ने कमाल का शतक जड़ा. इन दोनों खिलाड़ियों के इस प्रदर्शन को देखते हुए सिडनी क्रिकेट ग्राउंड ने एक खास सम्मान दिया.

दरअसल सिडनी में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को सम्मान देने के लिए एक खास बोर्ड पर सिग्नेचर करवाया जाता है. यह सिग्नेचर स्टेडियम के अंदर लगे बोर्ड पर किया जाता है. सिडनी क्रिकेट ग्राउंड ने पुजारा और पंत से भी इस बोर्ड पर साइन करवाया है. बीसीसीआई ने अपने ऑफीशियल ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो शेयर किया, जिसमें पुजारा और पंत की फुटेज है. ये दोनों खिलाड़ी बोर्ड पर साइन करते नजर आ रहे हैं.

पोंटिंग ने ऋषभ पंत को बताया दूसरा गिलक्रिस्ट, कहा- धोनी से ज्यादा मारेंगे शतक

देखें वीडियो :

VIDEO: लोकेश राहुल ने दिखाई खेल भावना, अंपायर ने की तारीफ

बता दें कि सिडनी टेस्ट की पहली पारी में पुजारा ने 373 गेंदों का सामना करते हुए 22 चौकों की मदद से 193 रन बनाए. वो दोहरा शतक नहीं लगा सके. जब कि पंत ने 189 गेंदों का सामना करते हुए 15 चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 159 रन बनाए. पंत ने इस शतक की बदौलत कई रिकॉर्ड तोड़े. वो ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट शतक लगाने वाले एशिया के पहले विकेटकीपर बल्लेबाज बन गए. जब कि उन्होंने इसके अलावा और भी कई रिकॉर्ड तोड़े.