नई दिल्ली : टीम इंडिया के इंग्लैंड दौरे से पहले चेतेश्वर पुजारा इंग्लैंड को घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट वन-डे कप में खेले. लेकिन यहां वो लगातार अपनी फॉर्म से जूझते दिखे हैं. सोमवार को हैम्पशायर और यॉर्कशायर के बीच खेले गए वन-डे कप के दूसरे सेमीफाइनल मैच में हैम्पशायर ने 107 रन से जीत हासिल की. इस मुकाबले में यॉर्कशायर की ओर से खेलते हुए पुजारा बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. इससे पहले भी उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा.

दरअसल हैम्पशायर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 348 रन बनाए. इसके जवाब में यॉर्कशायर की ओर से एडम लिथ और टॉम कोहलर ओपनिंग करने आए. लिथ 18 गेंदों का सामना करते हुए 11 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद पुजारा बल्लेबाजी करने आए. उन्होंने महज 4 गेंदें खेली और बिना खाता खोले आउट हो गए. पुजारा डेल स्टेन की गेंद पर जेम्स एडम को कैच थमा बैठे.

क्या है टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और FIFA वर्ल्ड कप में इंग्लैंड की जीत का कनेक्शन?

देखें वीडियो :

इंग्लैंड में काउंटी सीजन खेलने से पहले पुजारा ने कहा, आपके काउंटी क्रिकेट खेलने का मतलब है कि आप उस विकेट के लिए तैयार हो रहे हैं जहां हर गेंद आखिरी हो सकती है. विकेट बहुत ही चुनौती से भरी है और मुझे चुनौती का सामना करना अच्छा लगता है. बतौर खिलाड़ी काउंटी क्रिकेट ने मुझे काफी बेहतर बनाया है. मेरी कोशिश होगी कि मैं यॉर्कशायर की लिए ज्यादा से ज्यादा रन बनाए.

वर्ल्डकप 2019 जीतेगा पाकिस्तान, पूर्व खिलाड़ी ने दावा कर बताए कई कारण

बता दें कि टीम इंडिया 3 जुलाई से इंग्लैंड दौरे पर जायेगी, जहां 3 वनडे, 3 टी-20 और 5 टेस्ट मैच खेले जायेंगे. इस दौरे पर टेस्ट सीरीज की शुरुआत 1 अगस्त से होगी. लिहाजा पुजारा अभी से ही इस दौरे के लिए तैयार हो रहे हैं. टीम इंडिया पहला टेस्ट बर्मिंघम में खेलेगी. हालांकि इससे पहले अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए टेस्ट मुकाबले में पुजारा 35 रन बनाकर आउट हो गए थे. इसलिए उनकी फॉर्म भारत के लिए चिंता बढ़ा सकती है.