नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में खेले जा रहे टेस्ट सीरीज के आखिरी मैच में भारत की काफी अच्छी शुरुआत रही. टीम के लिए चेतेश्वर पुजारा ने शानदार बैटिंग की. इस तरह भारत ने दूसरे पहली पारी में 400 रन का आंकड़ा पार किया. पुजारा ने मैच के पहले दिन ही शतक जड़ दिया था. जब कि वो दूसरे दिन दोहरा शतक लगाने से चूक गए. हालांकि इस दौरान उन्होंने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम किया. पुजारा भारत की ओर से ऑस्ट्रेलिया में एक टेस्ट सीरीज में 500 से ज्यादा रन बनाने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए.

दरअसल पुजारा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है. उन्होंने सिडनी टेस्ट की पहली पारी में लंच ब्रेक तक 180 से ज्यादा रन बना लिए थे. इसकी मदद से उन्होंने इस सीरीज में 500 से ज्यादा रन पूरे किए. वो बतौर भारतीय खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया में किसी एक टेस्ट सीरीज में 500 से ज्यादा रन बनाने वाले सिर्फ तीसरे खिलाड़ी हैं. उनसे पहले विराट कोहली ने 2014-15 में 692 रन बनाए थे. जब कि इससे पहले राहुल द्रविड़ ने 2003-04 में 619 रन बनाए थे.

VIDEO: नाथन लायन की चाल में फंसे हनुमा विहारी, देखें कैसे हुए OUT

गौरतलब है कि पुजारा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड टेस्ट में अपने तेवर दिखा दिए थे. उन्होंने वहां एक शतक और एक अर्धशतक जड़ा था. पुजारा ने 123 रन और 71 रन की पारी खेली. जब कि पर्थ टेस्ट में महज 28 रन बना पाए थे. लेकिन इसके बाद मेलबर्न में फिर से फॉर्म में दिखे. उन्होंने यहां 106 रन की पारी खेली. इसके बाद अब सिडनी में भी जबरदस्त प्रदर्शन किया. पुजारा ने यहां पहली पारी में 193 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 373 गेंदों का सामना किया.