नई दिल्लीः विश्व कप के बाद से महेंद्र सिंह धोनी लगातार क्रिकेट से दूर चल रहे हैं और उनकी जगह ऋषभ पंत को जगह दी गई है. पंत को क्रिकेट के तीनों ही फार्मेट में धोनी के विकल्प के तौर पर देखा जा रहा है और वही लोगों की पहली पसंद भी हैं. पंत को कई मौके भी दिए जा रहे हैं लेकिन वे कोच टीम और चयनकर्ताओं की उम्मीद के मुताबिक परफॉर्म नहीं कर पा रहे हैं.

कैप्टन कूल की पत्नी को आया गुस्सा, रांची में 7 घंटे की बिजली कटौती से भड़कीं साक्षी धोनी

पंत की फॉर्म को लेकर अब मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने भी बयान दिया है. उन्होंने कहा कि हम उन पर ध्यान दिए हुए हैं और ज्यादा वर्कलोड होने पर उनके दूसरे विकल्प भी हमारे सामने हैं. उन्होंने कहा कि अभी पंत तीनों फार्मेट में हैं हो सकता है कि इसमें भी बदलाव किए जाएं.

रोनाल्डो के बेबाक बोल- गोल पोस्ट में बॉल डालने से ज्यादा सुखद है गर्लफ्रेंड के साथ बिताया गया निजी पल

वर्ल्ड कप के बाद से लगातार सीरीज में हिस्सा न लेने के कारण धोनी के संन्यास लेने की खबरों ने जोर पकड़ रखा है जिसके बाद ही से उनके विकल्प की तलाश भी शुरू हो गई है. विकेट के पीछे धोनी के पंत पहली पसंद है जिसके कारण उन्हें कई मौके भी दिए गए. पंत पहले वेस्टइंडीज दौरे पर पूरी तरह से फ्लाप रहे और अब साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी 20 में भी वे चार रन बना कर आउट हो गए थे. प्रसाद ने कहा कि पंत एक बहुत ही प्रतिभाशाली खिलाड़ी है और हमें उनके साथ धैर्य रखने की जरूरत है.

ICC ने राहुल द्रविड़ के बारे में लिखी ऐसी बात कि सोशल मीडिया में लोगों ने जमकर की खिंचाई

उन्होंने कहा, “हम पंत के वर्कलोड पर भी ध्यान दे रहे हैं. जाहिर सी बात है, हम साथ ही तीनों प्रारूपों में विकल्पों पर भी नजर रखे हुए हैं. टेस्ट में इंडिया-ए के लिए के.एस. भरत अच्छा कर रहे हैं हमारे पास किशन और सैमसन हैं जो सीमित ओवरों में इंडिया-ए के लिए और घरेलू क्रिकेट में भी अच्छा कर रहे हैं.” उन्होंने कहा कि हम पंत के विकल्प के तौर पर ईशान किशन, संजू सैमसन और अन्य विकेटकीपर्स पर भी निगाहें रखे हुए हैं.