नेशनल बॉस्केट बॉल एसोसिएशन (एनबीए) के स्टार खिलाड़ी जेसन विलियम्स एवं डेनियल गिब्सन दक्षिण-पूर्वी चीन में ग्रामीण बॉस्केट बॉल प्रतिस्पर्धा में खेलने के लिए आमंत्रित किए गए हैं। उम्मीद की जा रही है कि दक्षिण-पूर्वी चीन में आयोजित इस गांव स्तरीय बास्केट बॉल प्रतिस्पर्धा में उनकी भागीदारी से चीन में इन साधारण खेलों को भी बढ़ावा मिलेगा।Also Read - चीन और उत्तर कोरिया की सैन्य गतिविधियों ने बढ़ाई चिंता, जापान ने भी बढ़ाया रक्षा बजट

इस प्रतिस्पर्धा में बॉस्केटबॉल टीम उटा जैज के पूर्व रक्षक ब्रायन रसेल एवं सेन एंटोनियो स्पूर्स के पूर्व रक्षक जॉनी मूर को भी प्रतिस्पर्धी टीमों के कोच के रूप में आमंत्रित किया गया है। प्रतिस्पर्धा का आयोजन 19 से 23 अगस्त को किया गया है, जिसमें पांच गांवों की टीमें शिशि सिटी स्क्वायर में एक दूसरे से भिड़ेंगी। Also Read - 26 नवंबर को होगी रूस, भारत और चीन के विदेश मंत्रियों की बैठक, जानिए क्या है वजह?

प्रतिस्पर्धा के आयोजक बाओगई ग्राम समिति ने खेल के आयोजन के लिए 3,400 ग्रामीणों, स्थानीय व्यावसायियों एवं विदेशों में रहने वाले चीनी नागरिकों से 40 लाख युआन (6,26,000 अमेरिकी डॉलर) का चंदा इकट्ठा किया है। Also Read - The Summit for Democracy: बाइडेन ने लोकतंत्र पर चर्चा के लिए 110 देशों को बुलाया, India के सिर्फ दो पड़ोसी शामिल

शिशि, चीन के सबसे समृद्ध शहरों में से एक है, जो दशकों से कपड़ा उद्योग में अग्रणी है। आर्थिक विकास के साथ-साथ सरकार ने यहां स्थानीय निवासियों से खेलों में भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने की अपील की है।

शिशि के गांवों में पिछले पांच साल में बास्केट बॉल के 150 कोर्ट बनाए गए हैं।

चीन में साधारण खेलों की प्रगति के मामले में शिशि अकेला शहर नहीं है, सरकार की मदद से यहां अन्य इलाकों में भी ऐसे खेलों को प्रोत्साहित किया जा रहा है।