चटगांव। धनंजय डी सिल्वा (नाबाद 104) और कुशल मेंडिस (नाबाद 83) ने श्रीलंका को जहुर अहमद चौधरी स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन गुरुवार को बांग्लादेश के पहले पारी में बनाए गए विशाल स्कोर के सामने मजबूत शुरुआत दी है. दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक अपनी पहली पारी में श्रीलंका ने 48 ओवरों में एक विकेट खोकर 187 रन बना लिए हैं. वह हालांकि बांग्लादेश द्वारा पहली पारी में बनाए गए 513 रनों से अभी भी 326 रन पीछे है.

डी सिल्वा ने अभी तक 127 गेंदों का सामना किया है और 15 चौके लगाए हैं जबकि मेंडिस ने 152 गेंदें खेली हैं और छह चौकों के अलावा एक छक्का जड़ा है. दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 187 रनों की साझेदारी हो चुकी है. श्रीलंका ने अपना पहला विकेट बिना कोई रन बनाए दिमुथ करुणारत्ने के रुप में खो दिया था. उन्हें मेहदी हसन मिराज ने इमरुल कायेस के हाथों कैच कराया.

इससे पहले दिन की शुरुआत चार विकेट पर 374 रनों से करने वाली मेजबान टीम ने खाते में दो रन ही जोड़े थे कि मोमिनुल हक (176) को रंगना हेराथ ने पवेलियन की राह दिखाई. उन्होंने अपनी पारी में 214 गेंदों का सामना किया और 16 चौकों के अलावा एक छक्का लगाया. 

कोहली ने पहले वनडे की जीत को बताया 'स्पेशल', कहा- आखिरी टेस्ट की विजयी लय बरकरार रखना चाहते थे

कोहली ने पहले वनडे की जीत को बताया 'स्पेशल', कहा- आखिरी टेस्ट की विजयी लय बरकरार रखना चाहते थे

पहले दिन नौ रनों पर नाबाद लौटने वाले महामुदुल्लाह ने यहां से मोर्चा संभाला और 83 रनों की पारी खेली. इसी बीच दूसरे छोर से उन्हें ज्यादा समर्थन नहीं मिला. मेहेदी हसन मिराज ने 20 और सुंजामुल हसन ने 24 रनों की पारी खेली. बांग्लादेश की पारी का अंत 513 पर हुआ.

श्रीलंका की तरफ से सुरंगा लकमल और हेराथ ने तीन-तीन विकेट लिए. लक्षण संदकाना को दो सफलताएं मिलीं. दिलरुवान परेरा ने एक विकेट लिया.