नई दिल्ली. टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड को 2-1 से हराने के बाद मेजबान वेस्टइंडीज की नजर अब 5 वनडे मैचों की सीरीज जीतने पर है. वेस्टइंडीज के लिए अच्छी बात ये है कि विस्फोटक क्रिस गेल टीम के साथ हैं. गेल ने वर्ल्ड कप के बाद वनडे क्रिकेट से रिटायर होने की घोषणा कर दी है. लेकिन, इस सीरीज के पहले मुकाबले से पहले उन्होंने इंग्लैंड के स्पिनर आदिल राशिद को बचकर रहने की चेतावनी दे दी है. गेल की इस चेतावनी के बाद राशिद भी चुप नहीं बैठे और बोले मैं भी तैयार हूं.

क्रिस गेल ने ‘300 गेंदों’ वाली क्रिकेट से किया संन्यास का एलान

गेल और राशिद की तू-तू, मैं-मैं

बता दें कि वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच पहला मैच आज ही यानी 20 फरवरी को ही खेला जाना है. इस वनडे मुकाबले के खेले जाने से पहले गेल ने राशिद को टारगेट करते हुए कहा, ‘बचके रहना… मैं तैयार हूं और मुकाबले का इंतजार कर रहा हूं.’ गेल ने कहा, “मुझे नहीं पता कि इंग्‍लैंड की गेंदबाजी की शुरुआत कौन करेगा लेकिन किसी भी गेंदबाज को क्रिस गेल से बचकर रहना होगा.” हालांकि, गेल ने जब चेतावनी देते हुए शोले भड़काए तो राशिद भी चुप नहीं बैठे. उन्होंने गेल को जवाब देते हुए कहा, “मेरे लिए भी ये रोमांचक होगा. मैं अपनी योजना को अमलीजामा पहना सकूंगा. मुझे गेंदबाजी करते हुए अपने वेरिएशंस का चतुराई से इस्‍तेमाल करना होगा. मैं भी इस मुकाबले का इंतजार कर रहा हूं.” साफ है मुकाबला रोमांचक और पैसा वसूल होने की पूरी उम्मीद है.

गेल के पास रिटायरमेंट से पहले ‘बड़ा मौका’, लारा के बाद ऐसा करने वाले बनेंगे दूसरे कैरेबियाई?

गेल भी इंसान, करेंगे गलती- राशिद

राशिद ने कहा, “स्‍वाभाविक रूप से कुछ चिंता होती हैं लेकिन आपको अपनी क्षमता और अपने आप पर विश्‍वास करना होता है. आपको खुद पर यह यकीन रखना होता है कि आप उसे आउट कर सकते हैं. वह भी इंसान है और हर इंसान से गलतियां होती हैं. ऐसे में उसे गलती के लिए मजबूर करके आउट करने के लिए केवल एक गेंद की जरूरत होगी.” बता दें कि वनडे सीरीज से पहले बारबडोस में हुए अभ्‍यास मैच में इंग्‍लैंड ने 171 रन से जीत हासिल की थी. इस मैच में राशिद ने 7 ओवर में 21 रन देकर 2 विकेट लिए थे. वनडे सीरीज में भी राशिद इंग्‍लैंड की गेंदबाजी की अहम कड़ी होंगे.