मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar Retirement) ने साल 2013 में मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम में वेस्‍टइंडीज के खिलाफ खेले गए टेस्‍ट मैच के बाद अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कर दिया था. मुंबई में तेंदुलकर रहते हैं. ऐसे में सचिन की गुड-बॉय स्‍पीच सुनकर मैदान में मौजूद सभी फैन्‍स भावुक हो गए थे. विंडीज के स्‍टार बल्‍लेबाज क्रिस गेल (Chris Gayle) भी इस दौरान काफी भावुक हो गए थे और रोने भी लगे. Also Read - गावस्कर ने नासिर हुसैन को लताड़ लगाई; कहा- वो 70-80 के दशक की टीम इंडिया के बारे में जानते क्या है?

विंडीज के ऑलराउंडर कर्क एडवडर्स ने इस बात का खुलासा किया. उन्‍होंने कहा कि हम दोनों ही उस वक्‍त रोने लगे थे. एडवडर्स ने क्रिकट्रेकर के साथ इंस्टाग्राम चैट पर कहा, “200वें टेस्ट मैच के लिए मैं वहां था. मेरे लिए भी वो काफी भावुक पल था.” Also Read - इसी महीने खत्‍म हो रहा है कार्यकाल, सौरव गांगुली बोले- अब तक पता नहीं मेरे साथ…

उन्होंने कहा, “मैं अपना चश्मा पहने हुए था. मैं गेल के पास था. हम दोनों रो रहे थे. हमने कोशिश की थी कि हम रोएंगे नहीं. वह काफी भावुक पल था, इस बात को जानते हुए कि आप इस इंसान को दोबारा नहीं देख पाओगे.” Also Read - अमिताभ बच्‍चन को हुआ कोरोना तो सचिन, भज्‍जी, रैना सहित क्रिकेट जगत ने की जल्‍द ठीक होने की दुआ

भारत ने सचिन के आखिरी मैच में डैरेन सैमी की कप्तानी विंडीज को पारी और 126 रनों से हराया था. सचिन ने अपने इस आखिरी मैच में 74 रन बनाए थे.

एडवडर्स उस टीम का हिस्सा थे लेकिन उन्होंने एक भी मैच नहीं खेला था. उन्होंने कहा कि वह सचिन के संपर्क में रहे और सचिन ने मुश्किल समय में उनकी मदद की.

“मैं जब इंग्लैंड में मुश्किल दौर से गुजर रहा था. मुझे याद है कि एजबेस्टन में उन्होंने मुझे मैसेज भेजा. उन्होंने मुझे इस बात को समझाया कि महान से महान खिलाड़ी बुरे दौर से गुजरता है. यह कोई बड़ी समस्या नहीं है. बस खेलते रहो.”