नई दिल्ली : विस्फोटक सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल को इंग्लैंड एंड वेल्स में होने वाले आगामी विश्व कप के लिए वेस्टइंडीज का उपकप्तान बनाया गया है. गेल ने आखिरी बार जून 2010 में वनडे में वेस्टइंडीज की कप्तानी की थी. जेस होल्डर विश्व कप के लिए टीम के कप्तान होंगे. गेल वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ी हैं और उनके पास इंटरनेशनल मैचों का अच्छा अनुभव है. गेल ने उपकप्तान बनने के बाद कहा कि मेरे लिए टीम से मिली कोई भी जिम्मेदारी को संभालना सम्मान की बात है.

गेल ने उपकप्तान बनने के बाद कहा, “किसी भी प्रारूप में वेस्टइंडीज का प्रतिनिधित्व करना मेरे लिए एक सम्मान की बात है और यह विश्व कप मेरे लिए विशेष है. एक सीनियर खिलाड़ी के रूप में कप्तान और टीम का समर्थन करना मेरी जिम्मेदारी है.”

स्मृति मंधाना के प्लान को झूलन ने किया फेल, पढ़ें आखिरी ओवर में क्या हुआ

उन्होंने कहा, “यह शायद सबसे बड़ा विश्व कप होगा, इसलिए काफी उम्मीदें होंगी और मुझे पता है कि हम वेस्टइंडीज के लोगों के लिए बहुत अच्छा करेंगे.” एक अनुभवी खिलाड़ी गेल ने अपने करियर में कुल 289 वनडे मैच खेले हैं. हालांकि, वह आयरलैंड में जारी त्रिकोणीय सीरीज में टीम का हिस्सा नहीं हैं. विश्व कप में वेस्टइंडीज का पहला मैच 31 मई को पाकिस्तान के खिलाफ होगा.

बता दें कि वर्ल्ड कप से वेस्टइंडीज की टीम बांग्लादेश और आयरलैंड के साथ ट्राई सीरीज खेल रही है. इसका पहला मुकाबला वेस्टइंडीज ने आयरलैंड के खिलाफ 196 रन से जीत लिया था. सीरीज का फाइनल मैच 17 मई को डबलिन में खेला जायेगा. इसके बाद 30 मई से वर्ल्ड कप की शुरुआत होगी. वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज का पहला मैच 31 मई को पाकिस्तान के खिलाफ है. यह मुकाबला नॉटिंघम में आयोजित होगा.