नई दिल्ली : वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल की लंबे समय बाद इंटरनेशनल वनडे टीम में वापसी हुई है. गेल को इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले पहले दो वनडे मैचों के लिए टीम में शामिल किया गया है. मेजबान टीम फिलहाल, शानदार प्रदर्शन करते हुए तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से आगे है.

वेस्टइंडीज के लिए वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर मौजूद गेल ने पिछले वर्ष अक्टूबर में भारत और बांग्लादेश के दौर पर जान से मना कर दिया था. 39 वर्षीय गेल ने देश के आखिरी वनडे मैच पिछले साल जुलाई में खेला था. उन्होंने वनडे क्रिकेट में अपने देश की ओर से सबसे अधिक शतक (23) लगाए हैं.

गेल के अलावा, विकेटकीपर निकोलस पूरन को भी चयनकर्ताओं ने मौका दिया है. वनडे सीरीज की शुरुआत 20 फरवरी से होगी.

टीम इंडिया की सबसे बड़ी हार पर रोहित का बयान, बताया क्यों नहीं जीत सके मैच

चयनकर्ताओं के चेयरमैन कोर्टनी ब्राउन ने कहा, “हम क्रिस गेल की वापसी का स्वागत करते हैं और हमें यह घोषणा करते हुए भी खुशी हो रही है कि निकोलस पूरन को भी पहली बार वनडे क्रिकेट में मौका दिया जा रहा है. वह एक युवा खिलाड़ी हैं और इसमें कोई शंका नहीं कि उनमें बेहतरीन क्षमता है. हमें विश्वास है कि वह मिडिल ऑर्डर को मजबूती प्रदान करेंगे.”

ब्राउन ने कहा, “हम विश्व कप की तैयारियां कर रहे हैं और हमारे पास मौका है कि आगामी सीरीज में वनडे क्रिकेट की शीर्ष टीम के खिलाफ खेलकर यह जान पाए कि हमारी टीम कैसी है.” अनुभवी बल्लेबाज मार्लन सैमुएल्स भी चोट के कारण टीम का हिस्सा नहीं होंगे.

टीम : जेसन होल्डर (कप्तान), फैबियन एलेन, देवेंद्र बिशू, डेरेन ब्रावो, क्रिस गेल, शिमरोन हेटमेयर, शाई होप, एविन लुईस, एशले नर्स, कीमो पॉल, निकोलस पूरन, रोवमैन पॉवेल, केमार रोच, ओशन थॉमस.