नई दिल्ली : किंग्स इलेवन पंजाब और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मोहाली में आईपीएल 2019 का 28वां मुकाबला खेला जा रहा है. पंजाब के क्रिस गेल ने टीम के लिए शानदार बैटिंग करते हुए 99 रन की नाबाद पारी खेली. गेल ने इस पारी की बदौलत एक खास रिकॉर्ड कायम किया. वो टी-20 फॉर्मेट में सबसे पहले 100 बार 50 से ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए. गेल ने आरसीबी के खिलाफ इस पारी में 10 चौके और 5 छक्के जड़े. इसकी मदद से पंजाब ने 174 रन का लक्ष्य दिया.

दरअसल आरसीबी के खिलाफ पंजाब की टीम पहले बैटिंग करने उतरी. इस दौरान गेल ओपनिंग करने आए. उन्होंने 64 गेंदों का सामना करते हुए 10 चौकों और 5 छक्कों की मदद से नाबाद 99 रन बनाए. दिलचस्प बात यह है कि गेल की इस पारी ने उनके नाम पर रिकॉर्ड दर्ज करवा दिया. गेल टी-20 क्रिकेट में 100 बार 50 से ज्यादा रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए. उनसे पहले वनडे और टेस्ट में यह रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम पर दर्ज है. लेकिन टी-20 में गेल ने यह कारनामा कर दिखाया.

धोनी पर 2-3 मैच का प्रतिबंध लगवाना चाहते थे सहवाग

अगर टी-20 में सबसे ज्यादा 100 से ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की बात करें तो इस लिस्ट में गेल पहले नंबर पर हैं. मगर दूसरे नंबर पर डेविड वॉर्नर हैं. वॉर्नर सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाड़ी हैं. उन्होंने अब तक 73 बार 50 या इससे ज्यादा रन बनाए हैं. आरसीबी के कप्तान विराट कोहली इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर हैं. कोहली ने 63 बार यह कमाल किया है. जबकि ब्रैडन मैक्कुलम ने 62 बार 50 या इससे ज्यादा रन बनाए हैं.

बता दें कि गेल से जुड़ा एक और दिलचस्प तथ्य है. वो आईपीएल में पहली बार 99 रन बनाए. इस लीग में ऐसा करने वाले वो मात्र चौथे खिलाड़ी हैं. उनसे पहले दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ी पृथ्वी शॉ इस सीजन में 99 रन बनाए. जबकि आईपीएल 2013 में चेन्नई सुपर किंग्स के सुरेश रैना और विराट कोहली ने 99 रन बनाए थे.