नई दिल्ली : दिग्गज बल्लेबाज क्रिस गेल ने किंग्स इलेवन पंजाब टीम के अपने भारतीय साथी लोकेश राहुल की तारीफ की है. गेल ने कहा है कि उन्होंने अभी तक जितने भी सलामी बल्लेबाजों के साथ बल्लेबाजी की उनमें से राहुल सर्वश्रेष्ठ हैं. राहुल ने पंजाब के लिए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के आखिरी मैच में 36 गेंदों पर 71 रनों की पारी खेल चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ अपनी टीम को जीत दिला लीग का विजयी अंत करने में बड़ा रोल निभाया.

मैच के बाद गेल ने राहुल से कहा, “मैंने अभी तक जितने भी सलामी बल्लेबाजों के साथ बल्लेबाजी की है उनमें से आप सर्वश्रेष्ठ हो. विकेट पर हमारे बीच का तालमेल शानदार है.” इसका जवाब देते हुए राहुल ने कहा, “उन्होंने मुझे रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर से देखा है जब मैं सिर्फ 21 साल का था. मैंने एक सलामी बल्लेबाज के तौर पर उनसे काफी कुछ सीखा. तब से लेकर अब तक उन्होंने कुछ अलग नहीं कहा. मैंने उनसे काफी कुछ सीखा है और हमने साथ खेलने का लुत्फ उठाया है.”

वर्ल्ड कप 2019: टीम इंडिया को लगा झटका, दिग्गज खिलाड़ी हुआ चोटिल

पंजाब ने आईपीएल के 12वें सीजन का अंत 14 मैचों में 12 अंकों के साथ किया है. राहुल ने इस सीजन 14 मैचों में 593 रन बनाए और वह अपनी टीम के लिए इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे. उनके बाद गेल ने पंजाब के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए. गेल ने 13 मैचों में 490 बनाए.